संजीवनी टुडे

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के कई नेता जता चुके खुशी

संजीवनी टुडे 05-08-2020 20:46:55

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के कई नेता खुशी जता चुके हैं।


नई दिल्ली। अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के कई नेता खुशी जता चुके हैं। अब इस सूची में एक और नाम आनंद शर्मा का जुड़ गया है। उन्होंने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग पुरानी थी, जिसने आज साकार रूप लिया है।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने बुधवार को कहा कि राम भक्त लंबे समय से अपने आराध्य के भव्य मंदिर का इंतजार कर रहे हैं। जो आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भूमि पूजन के बाद पूरा होता दिख रहा है। आज का दिन देशवासियों के लिए खुशी का दिन है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मंदिर निर्माण की दिशा में कांग्रेस पार्टी और हम सभी ने सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है। भगवान राम मानवता, करुणा, न्याय और मर्यादा के प्रतीक हैं। हालांकि उन्होंने राम के नाम पर राजनीति को गलत ठहराया। उन्होंने कहा कि राजनीति और आस्था अलग हैं, अलग ही रहनी चाहिए। भगवान राम को कभी सीमित नहीं रखा जा सकता।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी राम मंदिर भूमिपूजन पर हर्ष जता चुके हैं। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं। वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं। राम प्रेम हैं। वह कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राम मंदिर भूमिपूजन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आशा है कि त्याग, कर्तव्य, करुणा, उदारता, एकता, बंधुत्व, सद्भाव, सदाचार के रामबाण मूल्य जीवन पथ का रास्ता बनेंगे। जय सिया राम।

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम हुआ। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में सियासी उठापटक: गहलोत खेमे के विधायक बसों से जाएंगे सरहद पर तनोट माता के द्वार

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan Political: अब गहलोत सरकार के साथ-साथ कांग्रेस संगठन में गूंज रहा पायलट खेमे का ‘मौन’

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended