संजीवनी टुडे

मानेसर जमीन घोटाला केस : पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा सीबीआई कोर्ट में पेश

संजीवनी टुडे 20-02-2019 11:36:56


पंचकूला। मानेसर जमीन अधिग्रहण घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बुधवार को पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट पहुंचे। हुड्डा सहित सभी आरोपित पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश हुए। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मानेसर जमीन घोटाले को लेकर सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा,एम एल तायल, छतर सिंह, एस एस ढिल्लों , पूर्व डीटीपी जसवंत सहित 34 के खिलाफ 17 सितंबर 2015 को केस दर्ज किया था। मामले में पंचकूला की सीबीआई कोर्ट के स्पेशल जज कपिल राठी की कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 

इस मामले में ईडी ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर के आधार पर आपराधिक केस दर्ज किया था। कांग्रेस लगातार इस कारवाई को सियासी रंजिश का नाम दे रही है। 

इस मामले में आरोप है कि अगस्‍त 2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत कर गुड़गांव जिले में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन औने-पौने दाम पर खरीद ली थी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कांग्रेस की तत्कालीन हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डरों को औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप है। 

More From national

Trending Now
Recommended