संजीवनी टुडे

ममता ने चुप्पी तोड़ते हुए अनुच्छेद 370 खत्म करने के प्रस्ताव की तीखी आलोचना

संजीवनी टुडे 06-08-2019 22:18:30

अनुच्छेद 370 खत्म करने के नरेंद्र मोदी सरकार के प्रस्ताव की मंगलवार को तीखी आलोचना की।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अनुच्छेद 370 खत्म करने के नरेंद्र मोदी सरकार के प्रस्ताव की मंगलवार को तीखी आलोचना की। बनर्जी ने कश्मीर में राजनेताओं को गिरफ्तार करने के लिए केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “ मैं अनुच्छेद 370 को खत्म करने का समर्थन नहीं करती हूं। मेरी पार्टी इस कदम का समर्थन नहीं कर सकती क्योंकि सभी पक्षों को विश्वास में नहीं लिया गया।” 

मुख्यमंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश, नामंजूर किये जाने के विरोध में वाकआउट

उन्होंने कहा, “ हम इस विधेयक का समर्थन नहीं कर सकते। हम इसके पक्ष में मतदान नहीं कर सकते। उन्हें पहले सभी राजनीतिक पार्टियों और कश्मीरियों से बातचीत करनी चाहिए थी। यदि आप इस मामले का स्थाई समाधान चाहते हैं तो आपको सभी पक्षों से बात करनी चाहिए थी।” कश्मीर में नेताओं की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा,“ महबूबा मुफ्ती (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख) और उमर अब्दुल्ला (नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष) आतंकवादी नहीं हैं तथा उन्हें लोकतंत्र के हित में तत्काल रिहा किया जाना चाहिए।” 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गौरतलब है कि सुश्री मुफ्ती को गिरफ्तार किया गया है जबकि श्री अब्दुल्ला को हिरासत में लिया गया है तथा उन्हें राज्य के वीवीआईपी गेस्ट हाउस हरि निवास में रखा गया है। इससे पहले सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा,“ तृणमूल संवैधानिक अनैतिकता के खिलाफ है।” 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended