संजीवनी टुडे

पीएम मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, बंगाल के लिए मांगा 13000 करोड़ का विशेष पैकेज!

संजीवनी टुडे 18-09-2019 20:21:52

मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद तृणमूल नेता की उनसे यह पहली मुलाकात है।


नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। मोदी से मिलने प्रधानमंत्री आवास पहुंची बनर्जी ने उन्हें पुष्पगुच्छ दिया।

चंद्रयान 2: लगातर 'विक्रम लैंडर' की तरफ बढ़ रहा है अंधेरा, अब बचे है मात्र 2 दिन, देखें तस्वीर

मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद तृणमूल नेता की उनसे यह पहली मुलाकात है। ममता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए विशेष पैकेज, राज्य का नाम बदलने और वीरभूम में कोल ब्लॉक सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

केंद्र पर 'सुपर इमर्जेंसी' के आरोप लगाने वालीं ममता जब दिल्ली आईं तो सबकी नजर पीएम मोदी के साथ उनकी होने वाली मुलाकात पर थी। लेकिन अपने चिरपरिचित आक्रामक अंदाज की जगह ममता पीएम से मुलाकात के बाद शांत नजर आईं, और जब उनसे पत्रकारों ने पूछा कि क्या एनआरसी पर भी चर्चा हुई तो ममता ने भड़कते हुए कहा, 'राजनीतिक सवाल न पूछें, यह एक सरकार की दूसरे सरकार के साथ मुलाकात थी।

खबरों के मुताबिक, बंगाल की सीएम ने केंद्र सरकार से 13000 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज मांगा। उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि हमारी जीडीपी सभी राज्यों से सबसे अधिक है, लेकिन हमें बहुत सारा कर्ज चुकाना पड़ता है।

वही ममता ने साथ ही वीरभूम के कोयला ब्लॉक के उद्घाटन कार्यक्रम का न्योता पीएम मोदी को दिया। उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि नवरात्र के बाद एक तारीख तय की जाए और हम दोनों मिलकर उस दिन इसका उद्घाटन करें, क्योंकि यह हमारे राज्य और देश दोनों के लिए अच्छा है। उन्होंने बताया कि यह देश का दूसरा और विश्व का सातवां बड़ा कोयला ब्लॉक है।

इससे पहले ममता मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू होने के तुरंत बाद बुलायी गयी नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में शामिल नहीं हुई थी। वह संसद सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलायी गयी विभिन्न दलों के प्रमुखों की बैठक में भी नहीं आयी थी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended