संजीवनी टुडे

बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फन से बिजली-पानी का हाहाकार, ममता सरकार पूरी तरह विफल

संजीवनी टुडे 23-05-2020 22:04:10

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने ममता बनर्जी की सरकार पर चक्रवात से उत्पन्न हालात को संभालने में विफल रहने का आरोप लगाया है।


कोलकाता। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने ममता बनर्जी की सरकार पर चक्रवात से उत्पन्न हालात को संभालने में विफल रहने का आरोप लगाया है। शनिवार को उन्होंने आरोप लगाया कि महानगर व जिलों में चक्रवाती तूफान अम्फन के बाद बिजली और पानी का हाहाकार मचा हुआ है। लेकिन सरकार स्थिति संभालने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

 सिन्हा ने शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अम्फन को लकेर 15 दिन पहले से ही मौसम विभाग ने सचेत कर दिया था, लेकिन राज्य सरकार सचेत नहीं हुई। सरकार गंभीर होती, तो तूफान से इतना नुकसान नहीं होता। कोलकाता व प्रभावित जिलों की स्थिति इतनी खराब है कि आम जनता सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रही है। कहीं पानी नहीं है, बिजली नहीं है और कोलकाता के मेयर कह रहे हैं कि उनके हाथ में जादू नहीं है। 

कोलकाता के बाहर बड़ी संख्या में कच्चे मकान गिर गये। यदि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भेजी गयी गयी राशि से कच्चे मकान पक्के बनाये जाते, तो इतने कच्चे मकान नहीं गिरते। उसके लिए तृणमूल कांग्रेस की सरकार जिम्मेदार है। प्रधानमंत्री ने चक्रवाती तूफान से नुकसान से राहत व बचाव के लिए 1000 करोड़ रुपये का आवंटन किया। उस पर भी राज्य सरकार प्रश्न चिन्ह लगा रही है। कोलकाता से लेकर बाकी जगहों में जन असंतोष फैला है। 

यह सरकार की असफलता के कारण हुआ। सरकार सभी राजनीतिक दलों को सड़क पर उतर कर जनता के लिए काम करने की अपील करे। जितने भी गैर सरकारी संस्था हैं, उनसे काम करने का आह्वान करें। मेडिकल टीम की मदद ले, लेकिन तृणमूल खुद काम नहीं कर रही है और न ही भाजपा कार्यकर्ताओं को करने नहीं दे रही है और केवल राजनीति कर रही है, लेकिन भाजपा राजनीति भूल कर कंधे से कंधे मिलाकर काम करने के लिए तैयार है।

यह खबर भी पढ़े: वित्त मंत्री ने कहा- आर्थिक प्रोत्‍साहन को आगे जारी रखना Covid-19 की स्थिति पर निर्भर

यह खबर भी पढ़े: राजधानी में फिर बढाया कर्फ्यू का दायरा: तीन थाना इलाकों के चिन्हित क्षेत्र में लगा कर्फ्यू

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended