संजीवनी टुडे

पाकिस्तानी मीडिया का बड़ा खुलासा , मसूद अजहर हैं जीवित

संजीवनी टुडे 04-03-2019 12:57:46


नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अभी जिन्दा है। रविवार को पाकिस्तानी मीडिया की एक खबर के अनुसार अजहर के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से इस बात का पता चला हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

जियो उर्दू न्यूज ने बताया कि जिन मीडिया रिपोर्टों में मसूद अजहर के मारे जाने का दावा किया गया है, वे सब झूठे हैं। यह खबर सोशल मीडिया पर चल रही उन अटकलों के बीच आयी है कि इस आतंकी संगठन के नेता की मौत हो गई। लेकिन अभी किसी तरह की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक मसूद अजहर के परिवार के करीबी अज्ञात सूत्रों का हवाला देते हुए चैनल ने कहा कि अजहर जीवित है। उसके स्वास्थ्य के बारे में कोई सुचना नहीं दी गई। अजहर के बारे में पाकिस्तानी सरकार ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं दी है।
 

a
संघीय सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने अजहर की मौत के दावों वाली मीडिया रिपोर्टों के बारे में पूछे जाने पर पीटीआई-भाषा से कहा, मुझे इस समय कुछ भी मालूम नहीं है।
 
जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर के रहने वाले अजहर ने 2000 में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन बनाया था। वर्ष 1999 में तत्कालीन राजग सरकार ने इंडियन एयरलाइन्स के अपहृत विमान आईसी-814 को छुड़ाने के बदले में अजहर को छोड़ दिया था।
 a

50 साल के अजहर पर पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रचने का, जम्मू कश्मीर विधानसभा पर आत्मघाती हमले और पठानकोट वायु सेना केंद्र तथा 2001 के संसद हमले की साजिश रचने के भी आरोप हैं।

इस कारण, नयी दिल्ली में खुफिया एजेंसियां मसूद अजहर की पाकिस्तान में मौत के बारे में सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही हैं।
 a
जानकारी के अनुसार, भारतीय अधिकारियों ने कहा कि अजहर का सेना के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसके गुर्दे खराब हो चुके हैं। इसके अलावा कोई जानकारी नहीं है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सीएनएन को दिये इंटरव्यू में कहा था कि जैश प्रमुख अजहर पाकिस्तान में है और वह बहुत बीमार, वह घर से भी बहार नहीं निकल सकता है। लेकिन इसके साथ -साथ यह भी कहा कि अगर भारत ठोस सबूत पेश करे तो पाक सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।
 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended