संजीवनी टुडे

महाविकास आघाड़ी सरकार के सहयोगी दलों में बढ़ते जा रहे तनाव, एक घंटे तक चली बैठक

संजीवनी टुडे 03-07-2020 21:41:04

महाराष्ट्र में सत्ता पर आसीन महाविकास आघाड़ी सरकार के सहयोगी दलों में तनाव बढ़ते जा रहे है। इसी तनाव को कम करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के बीच दादर में एक घंटे तक बैठक हुई है।


मुंबई। महाराष्ट्र में सत्ता पर आसीन महाविकास आघाड़ी सरकार के सहयोगी दलों में तनाव बढ़ते जा रहे है। इसी तनाव को कम करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के बीच दादर में एक घंटे तक बैठक हुई है। इस बैठक में हुई चर्चा की जानकारी दोनों नेताओं ने मीडिया को साझा नहीं की है। 

बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच राज्य में अचानक एक महीने तक का लॉकडाउन घोषित किए जाने ,लॉकडाउन के दौरान घर से सिर्फ दो किलोमीटर की परिधि में ही लोगों को बाहर निकलने , सभी दुकानों को फिर से बंद किए जाने जैसे विषय पर चर्चा की गई है। शरद पवार ने मुख्यमंत्री को बताया है कि सिर्फ अधिकारियों के कहने पर निर्णय न लें। कोई भी निर्णय लेते समय जनप्रतिनिधियों का विचार जानना जरुरी है। शरद पवार ने मुख्यमंत्री से यह भी कहा कि इस समय राज्य की आर्थिक स्थिति खराब है, इसलिए राज्य सरकार को सभी दुकानें बंद करने का असर ठीक नहीं रहने वाला है। हालांकि मुख्यमंत्री ने अभी तक इस संदर्भ में किसी भी तरह का निर्णय घोषित नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि एक साथ एक महीने का लॉकडाउन बढ़ाए जाने व नागरिकों को सिर्फ दो किलोमीटर तक घर से बाहर निकलने का विरोध कांग्रेस नेता राजीव सातव कर चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे व्यक्ति को ही निर्णय लेना रहता है। इस समय राज्य में अभूतपूर्व स्थिति है, इसलिए बहुत सभाल कर निर्णय लेना है। नागरिकों को दो किलोमीटर तक ही घर से निकलने देना आर्थिक स्थिति को सुधरने के लिए उचित नहीं है। इसी प्रकार राज्य में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर सिर्फ अधिकारियों की सुनकर निर्णय लेने का भी आरोप लगाया जा रहा है। इस तरह राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार के सहयोगी दल राकांपा, कांग्रेस व शिवसेना में तनाव बढ़ता जा रहा है। आज की बैठक के बाद इस तनाव में कमी आने की संभावना जताई जा रही है।

यह खबर भी पढ़े: सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

यह खबर भी पढ़े: पिता-पुत्री हत्याकांड: सनसनीखेज वारदात का पुलिस ने चंद घंटों में ही किया खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended