संजीवनी टुडे

महाराष्ट्र: राहुल के बयान का विरोध, 'मैं भी सावरकर' वाली टोपी पहनकर विधानसभा पहुंचे बीजेपी विधायक

संजीवनी टुडे 16-12-2019 13:00:04

वीर सावरकर को लेकर उठा विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र विधानसभा के शीतसत्र के लिए पहुंचे भाजपा विधायक मैं भी सावरकर वाली टोपी पहनकर यहां आए हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मैं भी सावरकर वाली टोपी में दिखे।


नई दिल्ली। वीर सावरकर को लेकर उठा विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र विधानसभा के शीतसत्र के लिए पहुंचे भाजपा विधायक 'मैं भी सावरकर' वाली टोपी पहनकर यहां आए हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी 'मैं भी सावरकर' वाली टोपी में दिखे।

यह भी पढ़े: जामिया हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- छात्र होने पर उपद्रव का अधिकार नहीं मिल जाता

बीजेपी विधायकों का ये प्रदर्शन राहुल गांधी के उस बयान के खिलाफ है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है और वे माफी नहीं मांगेंगे। बीजेपी राहुल गांधी से उनके 'मेक इन इंडिया' बयान पर माफी की मांग कर रही है। वहीं महाराष्ट्र बीजेपी ने राहुल के बयान को लेकर शिवसेना पर भी तंज कसा है। नेता विपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने रविवार को वीर सावरकर पर शिवसेना के रुख को देखते हुए आरोप लगाया कि वह सत्ता के लिए लाचार हो गई है।

यह भी पढ़े: जामिया मिलिया: डीसीपी-एसीपी समेत कई अधिकारी हुए घायल, एक हेड कॉन्सटेबल ICU में भर्ती

दूसरी ओर महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार सावरकर के विचारों पर नहीं चल रही है। नागरिकता संशोधन कानून भी सावरकर के विचारों से मेल नहीं खाता। सावरकर को भारत रत्न देने की प्रदेश बीजेपी की मांग का जिक्र करते हुए उद्धव ठाकरे ने सवाल किया कि केंद्र उन्हें भारत रत्न क्यों नहीं दे रही है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended