संजीवनी टुडे

लोकायुक्त ने केजरीवाल सहित सभी विधायकों से मांगा संपत्ति का ब्योरा, भड़की आप, भाजपा ने किया स्वागत

संजीवनी टुडे 18-01-2019 19:56:45


नई दिल्ली। दिल्ली के लोकायुक्त ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित सभी विधायकों को नोटिस जारी कर संपत्ति का ब्योरा देने को कहा है। आम आदमी पार्टी (आप) ने इसे पूर्वाग्रह से ग्रसित करार देते हुए आदेश को चुनौती देने की बात कही है। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सभी भाजपा विधायक नोटिस का अनुपालन करते हुए संपत्ति और देनदारी का ब्योरा जमा कराएंगे।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

आप विधायक और विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने लोकायुक्त के निर्णय को पूर्वाग्रह से ग्रसित करार देते हुए कहा कि वह जल्द ही इसे चुनौती देंगे। उन्होंने कहा कि फैसले पर सवाल न उठाया जाये, केवल इसलिए भाजपा के विधायकों को भी नोटिस भेजा गया है। उन्होंने लोकायुक्त के फैसले की वैधानिकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह नोटिस किस कानून के अंतर्गत विधायकों को भेजा गया है। 

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विधानसभा में भाजपा विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय किया गया कि पार्टी के सभी चार विधायक, नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता, ओपी शर्मा, मनजिंदर सिंह सिरसा और जगदीश प्रधान लोकायुक्त को संपत्ति और देनदारी का पूरा ब्योरा जमा कराएंगे। उन्होंने कहा कि शिकायत में केवल आम आदमी पार्टी के विधायकों के संबंध में ही शिकायत की गई थी परंतु लोकायुक्त ने पूरी पारदर्शिता का पालन करते हुए भाजपा के विधायकों को इसमें सम्मिलित कर अपनी निष्पक्षता का परिचय दिया है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

नेता विपक्ष ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई लड़ने और सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता का पालन करने के वायदों पर सत्ता में आई आम आदमी पार्टी अब लोकायुक्त के नोटिस दिये जाने का विरोध कर रही है। इतना ही नहीं उन्होंने लोकायुक्त पर ही दुर्भावनापूर्ण आरोप जड़ दिये। लोकायुक्त पूर्व न्यायाधीश हैं और उन्हें न्यायाधीश का दर्जा प्राप्त है। लोकायुक्त के संवैधानिक पद पर आसीन पूर्व न्यायाधीश पर आक्षेप लगाना असंवैधानिक और अवैध है। 

More From national

Trending Now
Recommended