संजीवनी टुडे

लोकसभा अध्यक्ष ने किया हुनर हाट का भ्रमण, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय को सराहा

संजीवनी टुडे 18-02-2020 19:44:42

बिरला के साथ उनकी पत्नी भी हुनर हाट पहुंची जहां केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उनका स्वागत किया। बिरला ने विभिन्न स्टॉलों पर लगी कलाकृतियों


नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को इंडिया गेट के समीप केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित 20वें ‘हुनर हाट’ का भ्रमण कर स्टॉलों पर लगी कलाकृतियों को देखा और हुनरमंद कलाकारों की सराहना की।

बिरला के साथ उनकी पत्नी भी हुनर हाट पहुंची जहां केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उनका स्वागत किया। बिरला ने विभिन्न स्टॉलों पर लगी कलाकृतियों को देखा और खानपान के स्टॉल पर स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लिया। इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने हुनर हाट के जरिए देश भर के ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने वाले छोटे एवं लघु कारीगरों को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाजार उपलब्ध कराने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इससे कारीगरों और हुनर के उस्तादों का जीवन और उनकी कला दोनों समृद्ध होगी। लोकसभा अध्यक्ष ने इस आयोजन के लिए नकवी और उनके मंत्रालय के अधिकारियों की सराहना भी की।

उल्लेखनीय है कि हुनर हाट का आयोज 13 फरवरी से शुरू होकर 23 फरवरी आयोजित किया जा रहा है । इसमें देश भर के दस्तकार, शिल्पकार, कलाकार और खानसामे भाग ले रहे हैं। हुनर हाट में तकरीबन 250 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ फरार नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी को पुलिस ने दबोचा

यह खबर भी पढ़ें:​ VIDEO: रेस्ट रूम में MS धोनी सुन रहे है सदाबहार गीत 'मेरे मेहबूब'

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended