संजीवनी टुडे

लोकसभा अध्यक्ष ने सांसदों से गांधीजी के स्वच्छता मिशन को पूरा करने का किया अनुरोध

संजीवनी टुडे 14-07-2019 15:48:55

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद भवन परिसर में स्वच्छता अभियान के दूसरे दिन भी सांसदों का नेतृत्व किया।


नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद भवन परिसर में स्वच्छता अभियान के दूसरे दिन भी सांसदों का नेतृत्व किया। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल समेत कई मंत्री और सांसदों ने भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

रविवार को संसद भवन परिसर में स्वच्छता अभियान के दूसरे दिन बिरला ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने भारत में स्वतंत्रता आंदोलन के साथ-साथ स्वच्छता जन-आंदोलन की शुरुआत की थी और उनकी 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर हम आशा करते हैं कि वर्ष 2019 तक उनके स्वप्न को साकार करते हुए हमारा देश स्वच्छ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि गांधीजी के स्वप्न को साकार करने के लिए संसद के सभी सदस्य जनप्रतिनिधि के रूप में स्वच्छ आंदोलन का संदेश संसद से देश के प्रत्येक गांव और शहर तक ले जाने के लिए कार्य करेंगे।

बिरला ने स्वयं संसद भवन परिसर में सफाई का कार्य किया और संसद भवन को स्वच्छ रखने हेतु चलाए गए। स्वच्छता अभियान की प्रगति का जायजा लेने के लिए संसद भवन के विभिन्न तलों, संसदीय सौंध और इसके विस्तार भवन का भी दौरा किया ।

उल्लेखनीय है कि दो दिवसीय स्वच्छता अभियान की शुरुआत शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा संसद भवन परिसर में की गई थी। इस कार्य के लिए संसद भवन परिसर सात सेक्टरों में विभाजित किया गया था और नामित नोडल अधिकारियों को सफाई के समन्वय का कार्य तथा अन्य संबंधित कार्य सौंपे गए थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From national

Trending Now