संजीवनी टुडे

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दी नसीहत, कहा- सदन से बाहर आसन पर सवाल उठाना ठीक नहीं

संजीवनी टुडे 17-03-2020 16:46:06

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद सदस्यों को नसीहत देते हुए कहा है कि पूरक प्रश्न को लेकर सदन से बाहर आसन पर सवाल उठाना ठीक नहीं है।


नयी दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद सदस्यों को नसीहत देते हुए कहा है कि पूरक प्रश्न को लेकर सदन से बाहर आसन पर सवाल उठाना ठीक नहीं है। यह बिल्कुल अनुचित है। मंगलवार को बिरला ने यह बात तब कही, जब सोमवार को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने यह कहा था कि कर्ज अदायगी नहीं करने वाले चूककर्ताओं के विषय में जान-बूझकर पूरक प्रश्न पूछने का मौका नहीं दिया गया।

यही कारण है कि मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ने मछलियों को रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज बनाने के विषय पर कई सदस्यों द्वारा पूरक प्रश्न पूछे जाने पर कहा कि अगर एक प्रश्न में 15 मिनट लग जाएं तो फिर कैसे होगा। उन्होंने किसी सदस्य का नाम लिये बगैर कहा, ‘आपके सदस्य कहेंगे कि 12 बजे के बाद पूरक प्रश्न पूछने नहीं दिया गया। ऐसे में बाहर आसन पर सवाल करना ठीक नहीं है।’

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को सदन में प्रश्नकाल के दौरान जान-बूझकर कर की अदायगी नहीं करने वाले 50 चूककर्ताओं के नाम पूछते हुए पूरक प्रश्न किया था। इस पर वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने जवाब में कहा कि कांग्रेस नेता राजनीति कर रहे हैं। बाद में गांधी ने संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि चूककर्ताओं को लेकर लोकसभा में पूरक प्रश्न पूछने नहीं दिया गया और बतौर सांसद उनके अधिकार का संरक्षण नहीं किया गया।

यह खबर भी पढ़े: केंद्र सरकार ने 133 पेजों का हलफनामा SC में किया दाखिल, कहा- नागरिकता संशोधन कानून में कोई गड़बड़ी नहीं

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended