संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव: दिल्ली की छह सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार

संजीवनी टुडे 22-04-2019 11:50:20


नई दिल्ली। कांग्रेस ने अपने पुराने दिग्गज नेताओं पर भरोसा जताते हुए आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में बन रहे त्रिकोणीय मुकाबले के लिए छह उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उत्तरी-पूर्वी दिल्ली से पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सोमवार को जारी कांग्रेस की विज्ञप्ति में महासचिव एवं केन्द्रीय चुनाव समिति के प्रभारी मुकुल वासनिक ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश कांग्रेस इकाई के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन को नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि पश्चिमी दिल्ली सीट पर एक बार फिर महाबल मिश्रा पर भरोसा जताया गया है। 

चांदनी चौक सीट से जय प्रकाश अग्रवाल और पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली को टिकट दिया गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोथिया को टिकट दिया गया है, लेकिन दक्षिण दिल्ली सीट से किसी उम्मीदवार की अभी घोषणा नहीं की गई है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा। नामांकन करने के लिए मंगलवार आखिरी दिन है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की अटकलों के चलते कांग्रेस ने अभी तक नामों की घोषणा नहीं की थी। आप पहले ही सातों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और भाजपा ने कल चार नामों की घोषणा की थी।

More From national

Trending Now
Recommended