संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक, हिमाचल में भाजपा 69 फीसदी मत लेकर देशभर में प्रथम : जय राम ठाकुर

संजीवनी टुडे 24-05-2019 19:10:57


शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि लोकसभा चुनाव एक ऐतिहासिक चुनाव था। हिमाचल में अब तक की सबसे ज्यादा पोलिंग हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा हिमाचल में 69 फीसदी वोट लेकर देश में पहले स्थान पर रही है। लोग इसके लिए बधाई के पात्र हैं। नौ विधानसभा क्षेत्र में तीस हजार से अधिक की बढ़त आई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्र में बढ़त हासिल हुई है जो अपने आप में एक इतिहास है। चारों सांसद तीन लाख से अधिक मतों से जीते हैं। 

जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के सभी उम्मीदवार अपने विधानसभा क्षेत्र में भी बढ़त नहीं ले पाए हैं। कहा कि जहाँ कांग्रेस के गढ़ होते थे वहां भी भाजपा ने इस चुनाव में अपनी बढ़त बनाई है। जिसमें रोहडू, रामपुर, अर्की और हरोली विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा बढ़त नालागढ़ 39 हजार की दर्ज की है। मेरे अपने विधानसभा क्षेत्र सिराज में 37 हजार की बढ़त भाजपा को मिली है। तीसरे स्थान पर जोगिंरनगर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देशभर में मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया। देश के अनुरूप माहौल हिमाचल में भी रहा। चुनाव का सारा श्रय मोदी और शाह को जाता है। भाजपा ने 2019 की शुरूआत 2014 का चुनाव जीतने के बाद ही कर दी थी। जीत के मोदी बधाई के पात्र हैं। कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर यह मेरे लिये नया काम था। पार्टी और जनता का पूरा सहयोग मिला। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 जय राम ने कहा कि चुनाव के दौरान कुल 106 जन सभा की हैं। चुनाव में प्रदेश की सभी 68 विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया है। इस जीत की कल्पना कांग्रेस ने भी नहीं की थी। जय राम ठाकुर ने कहा कि मैंने 15 महीने के कार्यक्रम में मैंने बोला कम और सुना है। प्रदेश में कुछ लोग ऐसे हैं जो कहते थे कि हम जो कहेंगे वही होगा। इस चुनाव में यह भरम टूटा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जनादेश है इसका सम्मान करना चाहिए। इस व्यापक जनादेश के लिए मोदी को बधाई देता हूँ। देश अब कांग्रेस मुक्त हो गया है। इस जनादेश का अभिनंदन करता हूँ। वीरवार को आए लोकसभा चुनाव परिणाम में भाजपा ने प्रदेश की सभी चारों सीटें जीतीं हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended