संजीवनी टुडे

Lok Sabha Election Result 2019: पीएम मोदी ने राहुल गांधी- इमरान खान को कहा- शुक्रिया

संजीवनी टुडे 24-05-2019 08:46:25


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे सामने आ गए है। नरेन्द्र मोदी ने इतिहास रच दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सर्वमान्य नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुनामी में विपक्ष धराशायी हो गया। कई राज्यों जैसे दिल्ली, हिमाचल, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, मुंबई सहित कई राज्यों में कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई है।

भारतीय जनता पार्टी 300 सीटें जीतने में कामयाब रही, एनडीए 350 के करीब पहुंच गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बधाई संदेश देने पर धन्यवाद कहा है। पीएम मोदी ने लिखा है, राहुल गांधी आपकी शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव जीतने की बधाई दी है। राष्ट्रपित ट्रंप ने कहा है, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को प्रचंड बहुमत वाली जीत के लिए शुभकामनाएं। पीएम मोदी की वापसी से भारत-अमेरिका के रिश्ते और मजबूत होंगे। मैं चाहता हूं कि हम मिलकर काम करें।" 

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री, इजराइल के पीएम, फ्रांस के राष्ट्रपति, मालदीव के राष्ट्रपति, श्रीलंका के पीएम और मॉरीशस के प्रधानमंत्री ने भी पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव जीतने की बधाई दी है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि आशा करते है आगे चलकर हम दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए काम करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बधाई ट्वीट का जवाब देते हुए कहा है, "धन्यवाद पीएम इमरान खान। मैं आपकी शुभकामनाओं के लिए दिल से आभार व्यक्त करता हूं। मैं हमेशा शांति और विकास के पक्ष में रहा हूं।"

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। हम आशा करते हैं कि बिहार दो इंजनों के साथ यहां के लोगों की समस्याएं दूर करेगा। पार्टी के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं। हमारे पास परेशान होने का कोई कारण नहीं है, हम आगे भी लड़ाई जारी रखेंगे।

अबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा चुनाव जीतने की बधाई दी। 

राहुल गांधी ने कहा, मैं पीएम मोदी और बीजेपी को बधाई देता हूं। मैं बतौर भारतीय देश की जनता के फैसले का सम्मान करता हूं कि उन्होंने चाहा नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बनें।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को दी बधाई। ईरानी यूपी के अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी से आगे चल रही हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended