संजीवनी टुडे

ईरानी के साथ अभद्रता के मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 06-12-2019 16:03:48

मंत्री स्मृति ईरानी के साथ लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के दो सदस्यों की कथित अभद्रता को लेकर कई सदस्यों ने उन पर कड़ी कार्रवाई की माँग की तथा उनके माफी माँगने के लिए निर्धारित समय तक नहीं आने के कारण सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गयी।


नई दिल्ली। महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के साथ लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के दो सदस्यों की कथित अभद्रता को लेकर कई सदस्यों ने उन पर कड़ी कार्रवाई की माँग की तथा उनके माफी माँगने के लिए निर्धारित समय तक नहीं आने के कारण सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गयी।

यह खबर भी पढ़ें:​ प्रेमी से धोखा मिलने पर महिला कैशियर ने तालाब में कूदकर दे दी जान, कमरे से मिली चिट्ठी...

इसी मुद्दे पर दो बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर बाद 2.30 बजे जैसे ही शुरू हुई संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आरोप लगाया कि ईरानी के साथ अभद्रता करने वाले कांग्रेस के टी.एन. प्रतापन और डीन कोरयाकोस जानबूझ कर सदन में नहीं आये हैं। 

उन्होंने कहा “सुबह जो घटना हुई उसे लेकर सभी सदस्य और विशेषकर महिला सदस्यों में आक्रोश है। कांग्रेस दोनों सदस्यों को सदन में बुलाया जाना चाहिये या उन्हें निलंबित करना चाहिये।”

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी, बीजू जनता दल और आम आदमी पार्टी के कई सदस्यों ने एक-एक कर अपनी राय रखी तथा श्री प्रतापन और कोरियाकोस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की माँग करते हुये कहा कि सिर्फ माफी माँगना ही पर्याप्त नहीं है। उन पर ऐसी कार्रवाई होनी चाहिये जिससे यह संदेश जाये कि यह सदन महिलाओं का सम्मान करता है उनके प्रति अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ तेलंगाना पुलिस ने हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया

सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी जब अपनी बात रखने के लिए खड़े हुये तो सत्ता पक्ष के सदस्य अपने-अपने स्थानों पर खड़े होकर जोर-जोर से यह कहने लगे कि कांग्रेस ने ईरानी के साथ अभद्रता करने वाले सदस्यों को जानबूझकर भगा दिया है। पीठासीन अधिकारी मीनाक्षी लेखी ने यह कहते हुये चौधरी को बोलने का मौका नहीं दिया कि पार्टी के दोनों सदस्यों को सदन में बुलाने के लिए उन्हें एक घंटे का समय दिया गया था। यदि वे आज चले गये हैं तो वे सोमवार को आकर माफी माँग सकते हैं। इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended