संजीवनी टुडे

लॉकडाउन 5.0: 200 स्पेशल ट्रेनों में दिल्ली रीजन से रवाना होने वाली पहली ट्रेन होगी ऊना जनशताब्दी

संजीवनी टुडे 31-05-2020 21:24:21

देशभर में एक जून से शुरू हो रही 200 एसी और नॉन एसी स्पेशल ट्रेनों में दिल्ली रीजन को कुल 21 रेलगाड़ियां मिली हैं। दिल्ली रीजन से पहली स्पेशल रेलगाड़ी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ऊना जनशताब्दी हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना होगी।


नई दिल्ली। देशभर में एक जून से शुरू हो रही 200 एसी और नॉन एसी स्पेशल ट्रेनों में दिल्ली रीजन को कुल 21 रेलगाड़ियां मिली हैं। दिल्ली रीजन से पहली स्पेशल रेलगाड़ी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ऊना जनशताब्दी हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना होगी। 

 उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने रविवार को बताया कि एक जून से शुरू हो रही विशेष रेलगाड़ियों के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर निकासी और प्रवेश के लिए विशेष इंतजाम किये गये हैं। उन्होंने कहा कि हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए प्रवेश और निकास केवल भोगल की ओर से जबकि पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर केवल चांदनी चौक की तरफ से प्रवेश और निकास की अनुमति दी जाएगी। वहीं नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अब अजमेरी गेट और पहाड़गंज दोनों ओर से प्रवेश-निकास की अनुमति होगी। पहले 12 मई से शुरू हुई 15 जोड़ी एसी स्पेशल ट्रेनों के यात्रियों के लिए पहाड़गंज की तरफ से ही प्रवेश की अनुमति थी।

उन्होंने बताया कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पहली ट्रेन दोपहर 2:35 पर हिमाचल प्रदेश के लिए ऊना जनशताब्दी रवाना होगी वहीं अंतिम ट्रेन 10:15 पर रवाना होगी। रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि 1 जून से शुरू हो रही 200 स्पेशल ट्रेनों में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 12, पुरानी दिल्ली से दो, आनंद विहार से तीन और निजामुद्दीन स्टेशन से 4 रेलगाड़ियां बनकर चलेंगी। 

यह खबर भी पढ़े: यूपी: कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- देश कोरोना संकट से जूझ रहा, मोदी सरकार मना रही जश्न

Sanjeevni Plot Scheme

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended