संजीवनी टुडे

Lockdown 4.0: दिल्ली एयरपोर्ट से कल सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

संजीवनी टुडे 24-05-2020 07:17:09

देशभर में जारी लॉकडाउन बीच कल यानी 25 मई से एक बार फिर घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो जाएगी। बतादें कि पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी।


नई दिल्ली। देशभर में जारी लॉकडाउन बीच कल यानी 25 मई से एक बार फिर घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो जाएगी। बतादें कि पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी। दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना के संक्रमण को रोकने और यात्रियों की सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाए गए हैं। 

दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया बताया कि पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. एक दिन में 190 प्रस्थान और 190 उड़ानों का आगमन होगा। शुरुआत में प्रस्थान और आगमन वाली उड़ानों में 20-20 हजार यात्री हैं। 50-55% के रेंज में बुकिंग हो रही है। विदेह कुमार जयपुरिया ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप जरूरी नहीं है। यात्री का तापमान और सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म काफी होगा। 

जयपुरिया ने आगे कहा कि यात्रियों को अपने सामान पर अपना नाम, पीएनआर नंबर एक पेपर पर लिखकर रखना होगा। सुरक्षा जांच के लिए रुकना जरूरी नहीं होगा, सिर्फ अपने सामान को स्कैनिंग के लिए रखना होगा। एयरपोर्ट के स्टाफ को तीन श्रेणी में बांटा गया है। पहला लो रिस्क, दूसरा मीडियम रिस्क और तीसरा हाई रिस्क। इसी आधार पर उन्हें पीपीई किट दिए जाएंगे। वहीं प्रत्येक यात्री को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही ये सुझाव भी दिया गया है कि सैनेटाईज़र भी अपने साथ रखें और हाथों में दस्तानें भी पहनें।  

यह खबर भी पढ़े: फेम इंडिया की “50 प्रभावशाली भारतीय 2020” की सूची में सीएम हेमंत 12वें स्थान पर, केजरीवाल व नीतीश को पछाड़ा, पीएम मोदी सर्वाधिक प्रभावशाली

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended