संजीवनी टुडे

दिल्ली में होटल सरवण भवन में छिपकली वाला सांभर ग्राहकों को खिलाया, आइपीसी की धारा 269 व 336 के तहत मामला दर्ज

संजीवनी टुडे 04-08-2020 09:48:52

दिल्ली के कनॉट प्लेस में आउटर सर्किल में प्रसिद्ध होटल सरवण भवन के खाने में मृत छिपकली निकलने का मामला सामने आया है। पंकज अग्रवाल की शिकायत के पर कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने रेस्तरां के खिलाफ आइपीसी की धारा 269 व 336 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


नई दिल्ली। दिल्ली के कनॉट प्लेस में आउटर सर्किल में प्रसिद्ध होटल सरवण भवन के खाने में मृत छिपकली निकलने का मामला सामने आया है। पंकज अग्रवाल की शिकायत के पर कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने रेस्तरां के खिलाफ आइपीसी की धारा 269 व 336 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि पंकज अग्रवाल की शिकायत के मुताबिक वह सरवण भवन के नियमित ग्राहक हैं और शनिवार रात को अपने दो दोस्तों के साथ रेस्तरां गए थे। अग्रवाल की शिकायत के मुताबिक उन्होंने डोसा और सांभर ऑर्डर किया था और जब वह खा रहे थे, उन्हें सांभर की कटोरी में मरी हुई छिपकली मिली। उन्होंने अपने मोबाइल फोन से इसकी तस्वीर खींच ली।

जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा, '' मैं डोसा खा चुका था और सांभर पी रहा था तभी मैंने उसमें मरी हुई छिपकली देखी जिसका आधा हिस्सा गायब था।'' चांदनी चौक निवासी अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी वहां मौजूद कर्मचारियों को दी जिन्होंने इसके लिए माफी मांगी। प्रबंधक ने भरोसा दिया कि ऐसा दोबारा नहीं होगा।

उन्होंने कहा, '' चूंकी इस रेस्तरां में बड़ी संख्या में लोग आते हैं। इसलिए मैं लोगों के सामने यहां की स्वच्छता को लाना चाहता था और इसलिए पुलिस से संपर्क किया।'' इस बारे में जब रेस्तरां को फोन किया गया तो उसने जवाब नहीं दिया।

सूत्रों के मताबिक दिल्ली पुलिस के उपायुक्त ईश सिंघल ने बताया, ''शिकायत के आधार पर हमने रेस्तरां के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 269 (लापरवाही की वजह से बीमारी फैलाना और जान खतरे में डालना), धारा-336 (जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने की गतिविधि) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

मामले की जांच की जा रही है। '' उन्होंने कहा कि पुलिस ने रेस्तरां को सीसीटीवी फुटेज, खाना बनाने वालों और लाइसेंस का ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। पुलिस ने सांभर में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की भी जानकारी मांगी है।

यह खबर भी पढ़े: राम मंदिर: राम का नाम या अयोध्या बीजेपी की बपौती नहीं- फायर ब्रांड नेता उमा भारती

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended