संजीवनी टुडे

राजधानी दिल्ली में गर्मी चरम पर, हो सकती है हल्की बारिश

संजीवनी टुडे 27-06-2019 14:28:42

दिल्ली में दिन के समय आमतौर पर हल्की बारिश या बूंदा बांदी के साथ आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।


नई दिल्ली। दिल्ली में गुरुवार की सुबह निकाली तेज धूप और उमस के साथ चिपचिपी गर्मी ने लोगों को बेहाल करके ऱख दिया। आलम यह है कि लोग सुबह 10 बजे के बाद से घरों व आफिस के अन्य कामों के लिए निकलने से बच रहें हैं।  मौसम विभाग ने भी बता दिया था कि राजधानीवासियों को इस हफ्ते भी भीषण गर्मी से सामना करना पड़ेगा।

स्थानीय मौसम विभाग सफदरजंग के वेधशाला के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार का न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि यह सामान्य तापमान है। सुबह साढ़े आठ बजे तक हवा में नमी का स्तर 59 फीसदी दर्ज किया गया । विभाग के अनुसार  दिल्ली में दिन के समय आमतौर पर हल्की बारिश या बूंदा बांदी के साथ आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद बताई गई है।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 28 जनू से लेकर 30 जून  तक लोगों को गर्म हवा चलने के साथ तेज गर्मी से सामना करना पड़ेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज होगी, जोकि 41 डिग्री तक पहुंचने की संभावना बताई जा रही है।

उन्होंने कहा कि एक जुलाई से मौसम में परिवर्तन होगा। आसमान में बिजली कड़कने की संभावना के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दो जुलाई को दिल्ली में हल्की बारिश और बादल छाने की संभावना है। इस दौरान तापमान में भी कमी दर्ज होगी, जिसकी वजह से दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलेगी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

More From national

Trending Now
Recommended