संजीवनी टुडे

विधान परिषद के सभापति रामराजे निंबालकर ने पार्टी नेतृत्व को दी राकांपा छोडऩे की धमकी

संजीवनी टुडे 15-06-2019 01:45:00

विधान परिषद के सभापति रामराजे निंबालकर ने पार्टी नेतृत्व से कहा है कि उदयनराजे भोसले को समझाएं, नहीं तो उन्हें खुद राकांपा छोडऩे का निर्णय लेना पड़ेगा।


मुंबई। विधान परिषद के सभापति रामराजे निंबालकर ने पार्टी नेतृत्व से कहा है कि उदयनराजे भोसले को समझाएं, नहीं तो उन्हें खुद राकांपा छोडऩे का निर्णय लेना पड़ेगा। रामराजे निंबालकर की इस धमकी से राकांपा को करारा झटका लगा है लेकिन पार्टी की ओर से कोई अधिकृत प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है। रामराजे निंबालकर ने शुक्रवार को सातारा जिले में स्थित फलटण में पत्रकारों को बताया कि सांसद उदयन राजे भोसले उनके विरुद्ध राकांपा में रहते हुए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। पार्टी हित में नहीं हैं । निंबालकर ने कहा कि उदयन राजे भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज हैं। इसीलिए आम जनता उन्हें छत्रपति की उपाधि देती हैं, लेकिन उदयन राजे भोसले ने पिछले दिनों उनके विरुद्ध जो बयानबाजी की है, उन्हें बांडगुल (निराश्रित) बताया है, यह ठीक नहीं है। रामराजे निंबालकर ने उदयन राजे भोसले पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उदयन राजे को यह नहीं भुलना चाहिए कि यहीं बांडगुल(निराश्रित) लोग ही उनकी कई पीढिय़ों की रक्षा करते रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री व जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन ने बारामती तहसील को मिलने वाला नीरा नदी का पानी रोक दिया है और उस पानी को सोलापुर में दिए जाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इस निर्णय के बाद राकांपा सांसद उदयन राजे भोसले ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार व विधानपरिषद के सभापति रामराजे निंबालकर पर कटाक्ष किया था। उस समय उदयन राजे भोसले ने राम राजे निंबालकर को लाल बत्ती से चिपककर माढ़ा की जनता के प्रति अन्याय करने का आरोप लगाया था । इसका जवाब देने के लिए शुक्रवार को फलटण में रामराजे निंबालकर ने पत्रकार वार्ता का आयोजन किया था। इस अवसर पर रामराजे निंबालकर ने कहा कि उन्होंने 15 वर्षों तक लाल बत्ती लेकर विभिन्न इलाकों तक पानी पहुंचाने का काम किया है, इसीलिए इस क्षेत्र के लोग उन्हें भगीरथ कहते हैं। रामराजे निंबालकर ने उदयन राजे भोसले पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ वर्ष तक उन्हें भी लाल बत्ती मिली थीं, लेकिन उदयन राजे ने माढ़ा की जनता के लिए कुछ नहीं किया है। रामराजे निंबालकर ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से उदयन राजे पर अंकुश रखने की मांग की है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now