संजीवनी टुडे

सबसे हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट ‘भाभा कवच’ लांच

संजीवनी टुडे 19-07-2019 22:14:09

देश की सबसे हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट भाभा कवच आज यहां अंतर्राष्ट्रीय पुलिस प्रदर्शनी में लांच की गयी। सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम मिश्र धातु निगम लिमिटेड (मिधानी) और आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड द्वारा बनायी गयी


नई दिल्ली। देश की सबसे हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट ‘भाभा कवच’ आज यहां अंतर्राष्ट्रीय पुलिस प्रदर्शनी में लांच की गयी। सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम मिश्र धातु निगम लिमिटेड (मिधानी) और आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड द्वारा बनायी गयी यह अत्याधुनिक बुलेट प्रूफ जैकेट ए के -47 रायफल, 5.56 इंसास , एसएलआर तथा 7.62एमएम की रायफल से दागी गयी गोली को भी झेलने में सक्षम है। 

इस जैकेट की सबसे बड़ी विशेषता है कि यह गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित वजन से आधा किलो कम है और व्यक्ति को चारों ओर से रक्षा प्रदान करती है। इसका वजन केवल 9.2 किलो है और यह देश की सशस्त्र सेनाओं के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। 

अंतर्राष्ट्रीय पुलिस प्रदर्शनी आज से यहां प्रगति मैदान में शुरू हुई। सिंगापुर , इजरायल, कोरिया, ताइवान, चीन, ब्रिटेन, अमेरिका , मलेशिया, जर्मनी , आस्ट्रेलिया और पोलैंड तथा अन्य देशों की हथियार बनाने वाली कंपनियों ने प्रदर्शनी में अपने हथियार तथा प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन किया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended