संजीवनी टुडे

टी नरसीपुर तालुक के त्रिवेणी संगम पर कुम्भ मेला रविवार से शुरु होगा

संजीवनी टुडे 14-02-2019 13:01:34


मैसूरु। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में आयोजित कुंभ मेले की तर्ज पर टी. नरसीपुर तालुक के त्रिवेणी संगम पर आयोजित होने वाले कुंभ मेले के 11 वें संस्करण की तैयारियां जोरों पर हैं ,जो आगामी रविवार से शुरु होगा। ग्यारहवें कुंभ मेले का आयोजन जिला प्रशासन और कुंभ मेला ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है, जिसमें लाखों भक्तों के आने की उम्मीद है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

इस बार यहां गुंजा नरसिम्हास्वामी मंदिर से एक अस्थायी पुल बनाया गया है। रुद्र होम, नवग्रह होम और सुदर्शन होम की एक श्रृंखला निर्धारित की गई है। देश की सात प्रमुख नदियों से एकत्रित पानी प्रतीकात्मक रूप से संगम के जल में शामिल किया जाएगा। 

आयोजन के समापन को चिह्नित करने के लिए मंगलवार को चंडी होम आयोजित किया जाएगा। इसके लिए 10 मिनी केएसआरटीसी बसों की व्यवस्था की गई है। ये बसें नरसीपुरा के पुराने बस स्टैंड से त्रिवेणी संगम के अगस्त्येश्वरस्वामी मंदिर तक भक्तों को ले जाएंगी। 

कुंभ मेले में आने वाले लाखों भक्तों के मद्देनजर स्वच्छता पर जोर दिया गया है। नगर पार्षद अशोक की अध्यक्षता में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पिछले 10 दिनों से, अगस्त्येश्वर मंदिर और गुंजा नरसिम्हा स्वामी मंदिर के चारों ओर सफाई की जा रही है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

17 फ़रवरी को सुबह 6 बजे से धार्मिक कार्यक्रमम होंगे जिनमें सुदर्शन पूजा, सूर्योदय पूजा आदि शामिल हैं। 19 फरवरी को सुबह 5.30 बजे माघ पंचायत में पूर्णिमा और त्रिवेणी संगम में कलशतीर्थ का आयोजन किया जाएगा। यहां कुंभ मेला पहली बार 1989 में आयोजित किया गया था। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended