संजीवनी टुडे

कुल्लू बंजार बस हादसे के 44 यात्रियों के शव को खाई से बाहर निकाला, अभी भी 31 यात्री...

संजीवनी टुडे 21-06-2019 11:39:53

गम्भीर रूप से जख्मी 31 यात्रियों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू और नेरचौक कॉलेज मंडी रेफर किया


कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल में भियोठ मोड़ के पास गुरुवार दोपहर यात्रियों से भरी निजी बस के 500 फीट गहरी खाई में गिरने के बाद राहत कार्य में लगे कर्मियों ने अब तक 44 यात्रियों के शव को खाई से बाहर निकाल लिया है।

हालांकि, अब भी घटनास्थल पर अन्य संभावित लापता लोगों की खोजबीन जारी है। 39 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि पांच ने अस्पताल में दम तोड़ा।

44 मृतकों में से 25 बंजार की पंचायत तिनकोठी के रहने वाले थे। अधिकांश मृतक स्कूल एवं कॉलेज के विद्यार्थी हैं। इस दर्दनाक हादसे में गम्भीर रूप से जख्मी 31 यात्रियों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू और नेरचौक कॉलेज मंडी रेफर किया गया है। हादसे वाली जगह पर सड़क किनारे न तो क्रेश बैरियर थे और न ही पैरापिट। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

बंजार के एसडीएम एमआर भारद्वाज ने शुक्रवार सुबह बताया कि अब तक 44 शवों को खाई से निकाला गया है और राहत कार्य अब भी जारी है। 31 घायलों का उपचार चल रहा है और इनमें कुछ की हालत गम्भीर है। मृतकों एवं घायलों के परिजनों को 50 हज़ार रुपये की फैरी राहत प्रदान की गई है। 

उल्लेखनीय है कि गुरुवार दोपहर बाद चालक की लापरवाही के कारण यह बड़ा हादसा हुआ था। निजी बस संख्या (एचपी 65-7065) में क्षमता से अधिक यात्री थे। 42 सीटर बस में 70 से अधिक यात्री सफर कर थे। हादसे के दौरान चालक बस से कूदकर फरार हो गया। बस का परिचालक भी हादसे में मारा गया।

यह बस बंजार से गाड़ागुशैणी-खौली के लिए रवाना हुई थी और महज दो किलोमीटर दूर ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसा इतना भयावय था कि बस के परखच्चे उड़ गए और चीख पुकार मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीमों ने राहत व बचाव कार्य शुरू किया। शव क्षत-विक्षत हालत में खाई और पहाड़ी की ढलानों पर बिखरे हुए थे। राहत दलों में कड़ी मशक्कत से हताहतों और घायलों को खाई से निकाला। 

More From national

Trending Now
Recommended