संजीवनी टुडे

कुलभूषण जाधव: पाकिस्तान ने दूसरी बार भारतीय उच्चायुक्त को दिया सशर्त कॉन्सुलर ऐक्सेस

संजीवनी टुडे 16-07-2020 16:49:11

पाकिस्तान ने आखिरकार अपनी जेल में बंद भारतीय भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए दूसरी बार भारतीय उच्चायुक्त को सशर्त राजनयिक पहुंच दिया है।


नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए बिना शर्त अनुमति देने के लिए कहा है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने आखिरकार अपनी जेल में बंद भारतीय भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए दूसरी बार भारतीय उच्चायुक्त को सशर्त राजनयिक पहुंच दिया है। इसके बाद भारतीय उच्चायोग के अधिकारी वकीलों के साथ विदेश मंत्रालय पहुंचे हैं।

दरअसल, पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार देर शाम कुलभूषण जाधव को मौत की सजा के खिलाफ अपील करने की अनुमति दे दी थी। इससे पहले पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव ने सजा की समीक्षा याचिका दायर करने से इनकार कर दिया था। भारत ने पिछले गुरुवार को कहा था कि कुलभूषण जाधव से संबंधित मामले में सभी कानूनी विकल्पों का आकलन कर रहा ह। आपको बता दें कि पाकिस्तान की अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है।

Pakistan claims Kulbhushan Jadhav refuses to file review petition

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, "हमने इस मुद्दे को उठाया था कि कैसे पाकिस्तान का दावा (कुलभूषण जाधव ने पुनर्विचार याचिका शुरू करने से इनकार कर दिया) एक नापाक खेल है, जो पिछले चार वर्षों से जारी है। हम अपने कानूनी विकल्पों का आकलन कर रहे हैं और हम अपने भारतीय के जीवन की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

कुलभूषण जाधव को कथित तौर पर 3 मार्च, 2016 को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था, क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर ईरान से पाकिस्तान में प्रवेश किया था, जैसा कि पाकिस्तान द्वारा दावा किया गया जाता है। जाधव की जासूसी और अन्य गतिविधियों में शामिल होने के पाकिस्तान के आरोपों को भारत ने खारिज कर दिया और कहा कि उसे चाबहार के ईरानी बंदरगाह से अपहरण कर लिया गया था, जहां वह एक व्यवसाय चला रहा था।

यह खबर भी पढ़े: भारत-चीन सीमा विवाद: सेना ने भी माना, LAC से पीछे हटने का दूसरा दौर जटिल

यह खबर भी पढ़े: रिया चक्रवर्ती को मिली बलात्कार और जान से मारने की धमकी, बोलीं- अब बहुत हो गया

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended