संजीवनी टुडे

कोविंद, वेंकैया, मोदी, सोनिया ने दी ईद-उल-अजहा की बधाई

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-08-2019 20:28:54

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।


नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: लंदन / अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव भव्य शोभा यात्रा के साथ हुआ सम्पन्न

कोविंद ने आज यहां जारी अपने संदेश में कहा, “ईद-उल-अजहा के अवसर पर सभी देशवासियों विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं। ईद-उल-अजहा प्रेम, भाईचारे और मानव सेवा का प्रतीक है। आइए हम स्वयं को इन सार्वभौमिक जीवन मूल्यों के प्रति समर्पित करें जो हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर है। ”

नायडु ने ट्वीट किया “कामना करता हूं कि ईद-उल-अजहा का पर्व हम सबके जीवन में भाईचारा को बढाए और खुशहाली, समृद्धि तथा शांति लाए। यह त्योहार समर्पण, विश्वास और बलिदान का भाव पैदा करता है तथा भाईचारे, करुणा और एकता की सीख देता है। 

मोदी ने भी ट्वीट लोगों को बधाई दी और कहा, “ईद-उल-जुहा के अवसर पर मेरी शुभकामनाएं। मुझे आशा है कि यह हमारे समाज में शांति और खुशी की भावना को पंख देता है। ईद मुबारक । ”

गांधी ने कहा “यह सर्वशक्तिमान ईश्वर के प्रति समर्पण और मानव जीवन में परस्पर भाईचारा तथा सौहार्द का भाव प्रदर्शित करने का पर्व है। मैं लोगों के बेहतर स्वास्थ्य, जीवन में शांति और खुशहाली की कामना करती हूं।” 

कांग्रेस महासचिव तथा पार्टी की पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मौके पर लोगों को मुबारदकबाद दी और कहा, “ आप सबको ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद। ख़ास तौर पर कश्मीर की मेरी बहनों-भाइयों को जो भयानक बंदिशें और दिक्कतें झेल रहे हैं। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र में बाढ़ का सामना कर रहे उन परिवारों को भी जो शायद आज अच्छी तरह से ईद के त्योहार को मना नहीं पाए।”

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट में कहा, “ ईद-उल-जुहा खुशियों का त्योहार है। हम कश्मीर के लोगों के साथ हैं लेकिन वे अपने घर में नज़रबन्द कर दिए गए हैं। हमें तो अपने कामरेडों के बारे में भी नही पता है कि वे कैसे, कहां और किस हालात में हैं। ”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended