संजीवनी टुडे

किसान आंदोलन: दिल्ली बॉर्डर खोलने के लिए SC में याचिका, याचिकाकर्ता ने कहा- किसानों को तुरंत बॉर्डर से हटाए

संजीवनी टुडे 04-12-2020 20:01:00

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का आज 9वां दिन है।


नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का आज 9वां दिन है। सरकार के साथ शनिवार को होने वाली बैठक से पहले किसानों ने आज बड़ा ऐलान किया। उन्होंने 8 दिसंबर को भारत बंद करने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि अब दिल्ली की बची हुई सड़कों को भी ब्लॉक करेंगे। किसानों की मीटिंग के बाद उनके नेता हरविंदर सिंह लखवाल ने यह जानकारी दी। किसान संगठन पहले ही कह चुके हैं कि 5 दिसंबर यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले जलाए जाएंगे।

इसी बीच किसान आंदोलन की वजह से बंद दिल्ली बॉर्डर खोलने के लिए वकील ओमप्रकाश परिहार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता ने कहा है कि शाहीन बाग के फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि प्रदर्शन प्रशासन की तरफ से तय जगह पर होना चाहिए। सड़क बाधित नहीं की जा सकती। इसलिए लोगों को तय जगह पर भेजा जाए। कोविड से जुड़े निर्देशों का पालन भी करवाया जाए। 

याचिका में मांग की गई है कि बॉर्डर से आंदोलनकारी किसानों को तुंरत हटाया जाए। बॉर्डर बन्द होने की वजह से दिल्ली आने जाने लोगों को दिक्कत हो रही है, लोग अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे है। याचिका में कहा गया है कि किसान आंदोलन में जुटी भीड़ कोरोना संक्रमण के जोखिम को बढ़ा रही है।

यह खबर भी पढ़े: लालू फोन मामला: हाईकोर्ट में जेल मैन्युअल के उल्लंघन पर सुनवाई, जेल अथॉरिटी से विस्तृत रिपोर्ट तलब

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended