संजीवनी टुडे

केजरीवाल ने जानबूझ कर बचाया निर्भया कांड के दोषियों को: भाजपा

संजीवनी टुडे 16-01-2020 16:31:43

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर आज आरोप लगाया कि वह जानबूझ कर निर्भया बलात्कार कांड के चारों आरोपियों को फांसी पर लटकने से बचाने की कोशिश कर रही है।


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर आज आरोप लगाया कि वह जानबूझ कर निर्भया बलात्कार कांड के चारों आरोपियों को फांसी पर लटकने से बचाने की कोशिश कर रही है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “देश को झकझोरने वाले निर्भया केस के आरोपी आज तक फांसी पर नहीं लटके, इसका एकमात्र कारण दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार की लापरवाही है। उच्चतम न्यायालय ने उनकी अपील 2017 में ही खारिज कर दी थी और उन्हें फांसी की सजा दी थी।”

यह खबर भी पढ़ें: डोरंडा कोषागार मामला: विशेष अदालत में पेश हुए लालू, स्वयं को बताया निर्दोष

जावड़ेकर ने कहा कि लेकिन एक प्रक्रिया के तहत तिहाड़ जेल प्रशासन उच्चतम न्यायालय के फैसले के 14 दिनों के भीतर दोषियों को एक नोटिस देता है कि अब आपको कोई दया याचिका या अपील दाख़िल करनी है तो कर लो, अन्यथा फांसी हो जाएगी। लेकिन उन्हें ये नोटिस ढाई साल तक दिया ही नहीं गया, ये देरी उन अपराधियों से दिल्ली सरकार की सहानुभूति को दर्शाती है।

यह खबर भी पढ़ें: दिलीप घोष दोबारा चुने गए पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का वकील अदालत में कह रहा है कि 22 जनवरी को फांसी नहीं हो सकती है। दोषियों के पास अपील करने का वक्त है। पर ये वक्त किसने दिया। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार चाहती और दोषियों को समय पर नोटिस मिल जाता तो आरोपियों को कब की फांसी दी जा चुकी होती लेकिन उसने जानबूझ कर मामले को लटकाया। उन्होंने कहा कि भाजपा इसकी कड़ी भर्त्सना करती है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended