संजीवनी टुडे

केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस समर्थकों से भी मांगे वोट

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-01-2020 21:40:23

केजरीवाल ने बादली और आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो के दौरान कहा, मैं खुद के लिए वोट नहीं मांग रहा हूं।


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आयोजित रोड शो के दौरान विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस तथा अन्य पार्टियों के समर्थकों से इस बार दिल्ली के वास्तविक विकास और कल्याण के नाम पर वोट देने की अपील की।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​LIC पर लोगों का भरोसा तोड़ रही है सरकार- राहुल

केजरीवाल ने बादली और आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो के दौरान कहा,“मैं खुद के लिए वोट नहीं मांग रहा हूं। भाजपा, कांग्रेस और आप के नाम पर वोट देने के बजाय दिल्ली के दो करोड़ लोगों को राष्ट्रीय राजधानी के विकास तथा स्कूलों एवं अस्पतालों के विकास के नाम पर वोट देना चाहिए।”

आप नेता ने कहा,“मैं लोकसभा चुनावों में भाजपा, कांग्रेस एवं अन्य पार्टियों को वोट देने वाले उनके समर्थकों से विशेष रूप से अपील करना चाहता हूं। इस बार वे आप (पार्टी) को वोट डालें। स्कूलों और अस्पतालों की दशा सुधारने में हमने अपने कार्यकाल में अथक प्रयास किये और ऐसे में आप किसी अन्य पार्टी को वोट देते हैं तो इनकी दशा खराब हो जाएगी। यदि कोई दूसरी पार्टी सत्ता में आ जाती है तो आप के बच्चों की शिक्षा और आपके परिवार के स्वास्थ्य की स्थिति क्या होगी इस पर आप जरूर विचार करें।”

मुख्यमंत्री ने कहा,“ पिछले पांच साल अच्छे गुजरे हैं। हमने पिछले पांच वर्षों में लोगों के जीवन स्तर में सुधार किया है। मुद्रास्फीति और स्थिर आय के इस समय में, मैं एक आम आदमी की दुर्दशा को जानता हूं जब उसे अपने बच्चों की स्कूल फीस का भुगतान करना होता है और अपने परिवार के लिए वित्त की व्यवस्था करनी होती है।”

केजरीवाल ने कहा,“हमने पिछले पांच वर्षों में लोगों के जीवन को बदलने और उन्हें समृद्ध बनाने की कोशिश की है। हमने पिछले पांच वर्षों में बहुत काम किया है, मुफ्त बिजली और पानी उपलब्ध कराया है, स्कूलों, अस्पतालों और सड़कों के बुनियादी ढांचे में सुधार किया है। जो काम 70 साल से लंबित था, उसे सिर्फ पांच साल में पूरा नहीं किया जा सकता।”

केजरीवाल के रोड शो के दौरान बादली के विधायक अजेश यादव और आदर्श नगर विधायक पवन कुमार भी साथ थे। दिल्ली विधानसभा के चुनाव आठ फरवरी को होंगे। मतगणना 11 फरवरी को होगी।

इस बार के चुनाव में आप, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। इससे पहले वर्ष 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 67 सीटें जीती थीं जबकि भाजपा के खाते में महज तीन सीटें ही जा सकी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended