संजीवनी टुडे

चुनाव नजदीक देख केजरीवाल ने फिर अलापा अनधिकृत कालोनियों का राग: हर्ष वर्धन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-09-2019 18:53:52

हर्ष वर्धन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस अराजकतावादी नेता को लोग जल्द ही बेनकाब कर देंगे।


नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और दिल्ली की चांदनी चौक सीट से सांसद हर्ष वर्धन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ‘राजनीतिक अवसरवाद’ तथा राजधानी की जनता से विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस अराजकतावादी नेता को लोग जल्द ही बेनकाब कर देंगे।

यह खबर भी पढ़े: प्लास्टिक का उपयोग कम करने के अभियान के लिए फीवर एफएम को मोदी ने दी बधाई

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को डॉ हर्ष वर्धन ने प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और दिल्ली के अन्य पांचों सांसदों के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) की सरकारों ने राजधानी की अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने के मामले में गरीब लोगों के साथ बार-बार विश्वासघात किया। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आप ने चुनाव से पहले इन कालोनियों को नियमित करने लालीपाप दिखाया लेकिन यह वादा कभी पूरा नहीं किा गया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने के मामले में श्री केजरीवाल की मंशा का पर्दाफाश हो गया है।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि श्री केजरीवाल ने चुनाव के समय अनधिकृत कालोनियों को लेकर जो बड़े-बड़े वायदे किए थे, उन पर अमल नहीं करके दिल्ली की जनता को गुमराह और धोखा दिया। पिछले विधानसभा चुनाव में दिल्ली के विकास के लिए 70 सूत्रीय एजेंडा लाने वाले श्री केजरीवाल चुनाव जीतने के बाद भूल गये। श्री केजरीवाल की सरकार ने पिछले पांच वर्षों में इन कालोनियों में रहने वाले लाखों लोगों को नारकीय जीवन से निजात दिलाने के लिए कुछ नहीं किया। इन कालोनियों में रहने वाले लोग पानी, बिजली और साफ.सफाई जैसी सुविधाओं के अभाव में नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव नजदीक आने पर श्री केजरीवाल को एक बार फिर अनधिकृत कालोनियों की जनता की याद आई है और वह फिर इसे लेकर सक्रिय हो गये हैं। पांच वर्षों में इन कालोनियों को नियमित करने के लिए आप सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। उल्टे अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने की केंद्र सरकार की प्रक्रिया के बारे में दुष्प्रचार किया जिससे लोगों को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रखा जा सके।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आप की सरकार ने हाल में मीडिया में झूठे और निराधार बयान जारी कर आरोप लगाया, “ मोदी सरकार अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने के विचार के खिलाफ है।” आप सरकार लोगों को गुमराह कर रही थी“यदि भाजपा केंद्र में फिर सत्ता में आई तो वह अनधिकृत कालोनियों को ढहा देगी।”

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि हाल में संपन्न आम चुनावों में दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा के जीतने के बाद श्री केजरीवाल को चिंता सताने लगी हैं। इन चुनावों में विधानसभा सीट के आधार पर आकलन किया जाये तो 70 में से 65 पर भाजपा को बढ़त मिली । यही नहीं आप के उम्मीदवार सात लोकसभा सीटों में से पांच पर तीसरे नंबर पर खिसक गए। पिछले आम चुनाव में आप के उम्मीदवार सभी सातों सीटों पर दूसरे स्थान पर रहे थे।

उन्होंने दिल्ली विधानसभा के चुनाव नजदीक आने पर श्री केजरीवाल के अनधिकृत कालोनियों के प्रति एक बार फिर उपजे प्रेम पर दिल्ली की जनता को उनकी विश्वासघाती मंशा से आगाह किया है। डॉ हर्ष वर्धन ने विश्वास जताया कि राजनीतिक अवसरवादिता के माहिर श्री केजरीवाल के झांसे में इस बार दिल्ली की जनता नहीं आयेगी और उनके अराजकतावादी चेहरे को बेनकाब कर देगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended