संजीवनी टुडे

जंतर-मंतर पर पाकिस्तानी जिंदाबाद के नारे लगाने वाले कश्मीरी की धुनाई

संजीवनी टुडे 17-02-2019 19:39:19


नई दिल्ली। राजधानी के जंतर-मंतर पर पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत विरोध नारेबाजी करने वाले 28 वर्षीय एक कश्मीरी युवक की लोगों ने जमकर धुनाई की। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे किसी तरह से भीड़ बचा लिया, नहीं तो उत्तेजित भीड़ की पिटाई से उसकी जान भी जा सकती थी। फिलहाल इस युवक का प्राथमिक उपचार कराने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अलावा आईबी सहित अन्य एजेंसियों की टीम पूछताछ कर रही है। 

स्पेशल कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर आर.पी. उपाध्याय के मुताबिक युवक नशे में है। इस कारण अभी यही पता नहीं चल पाया है कि आखिरकार उसने क्यों भारत विरोधी नारेबाजी की और क्यों पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने लगा। इस युवक की पहचान श्रीनगर स्थित हजरत बल निवासी 28 वर्षीय आबिद के रूप में हुई है। वह शुक्रवार को ही श्रीनगर से दिल्ली आया था और उसने करोल बाग इलाके में स्थित एक होटल में कमरा ले रखा था। उसके दिल्ली आने के मकसद के बारे में पूछताछ जारी है। स्पेशल कमिश्नर के मुताबिक पूछताछ के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि उसने क्यों यह हरकत की और वह क्यों दिल्ली आया था। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

आबिद नाम का यह कश्मीरी युवक रविवार दोपहर अचानक ही उस वक्त जंतर मंतर पर पहुंच गया, वहां मौजूद लोग पुलवामा में हुए आतंकी हमले में मारे गए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे थे। यह युवक वहां पहुंचते ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगा और उसने हाथ में कुछ पोस्टर ले रखे थे, उसे लगाने का प्रयास करने लगा। इस पर श्रद्धांजलि सभा व कैंडल मार्च करने के लिए आए लोगों ने गुस्से में आकर उसकी जमकर धुनाई कर दी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस बीच किसी ने पुलिस को यह सूचना दी कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले एक युवक की भीड़ पिटाई कर रही है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे किसी तरह से भीड़ से बचाया और उसे लेकर सीधे राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंची। वहां उसका प्राथमिक उपचार कराने के बाद पुलिस उसे संसद मार्ग थाने में लेकर आई, जहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सहित खुफिया व सुरक्षा एजेंसियों की टीम उससे पूछताछ की । युवक बुरी तरह से नशे में है। इस कारण अभी उसके बारे में कुछ खास जानकारी नहीं मिल पाई है। बहरहाल जांच जारी हैं। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended