संजीवनी टुडे

कश्मीर समस्या को हल होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती: राजनाथ सिंह

संजीवनी टुडे 21-07-2019 08:14:57

जम्मू-कश्मीर पहुंचे राजनाथ सिंह ने कश्मीर मसले पर कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर की समस्या हल हो जाएगी। दुनिया की कोई भी ताकत इसे रोक नहीं सकती। अगर कोई बातचीत के माध्यम से समाधान नहीं चाहता है तो हम अच्छी तरह जानते हैं कि इसका समाधान कैसे पाया जा सकता है।


नई दिल्ली। शनिवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर की समस्या हल हो जाएगी। दुनिया की कोई भी ताकत इसे रोक नहीं सकती। अगर कोई बातचीत के माध्यम से समाधान नहीं चाहता है तो हम अच्छी तरह जानते हैं कि इसका समाधान कैसे पाया जा सकता है।

रक्षामंत्री सिंह कठुआ जिले के ग्राम पंडोरी में एक किलोमीटर लंबे पुल का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते कहा, "कश्मीर में जो लोग आंदोलन चला रहे हैं, अगर वे कोई समाधान चाहते हैं तो मैं उनसे अपील करता हूं कि वे कम से कम एक बार बैठ कर बात करें, यह समझने के लिए कि समस्या क्या है?" 

राजनाथ सिंह शनिवार सुबह श्रीनगर पहुंचे थे। इस दौरान श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना और प्रशासन के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यहां से वह द्रास के लिए रवाना हुए। इसके बाद वह कठुआ जिले के ग्राम पंडोरी पहुंचे, जहां उन्होंने एक किलोमीटर लंबे पुल का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने सांबा जिले के बसंतर में सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित पुल राष्ट्र को समर्पित किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

रक्षामंत्री ने पाकिस्तानी सैनिकों की घुसपैठ के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन विजय की 20वीं वर्षगांठ पर द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित किया। उनके साथ केन्द्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी मौजूद थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended