संजीवनी टुडे

करतारपुर कारीडोर: भारत ने रखा पाकिस्तान के सामने बातचीत के लिए नई तारीख का प्रस्ताव

संजीवनी टुडे 30-06-2019 07:40:35

भारत ने करतारपुर गलियारे पर बातचीत को आगे जारी रखने के लिए शनिवार को नई तारीख का प्रस्ताव पाकिस्तान सरकार के सामने रख दिया है। विदेश मंत्रालय की तरफ से पाकिस्तान विदेश मंत्रालय को भेजे गये पत्र में 11 जुलाई से 14 जुलाई के बीच पाकिस्तान सीमा में वाघा बार्डर पर बातचीत की पेशकश की गई है।


नई दिल्ली। भारत ने करतारपुर गलियारे पर बातचीत को आगे जारी रखने के लिए शनिवार को नई तारीख का प्रस्ताव पाकिस्तान सरकार के सामने रख दिया है। विदेश मंत्रालय की तरफ से पाकिस्तान विदेश मंत्रालय को भेजे गये पत्र में 11 जुलाई से 14 जुलाई के बीच पाकिस्तान सीमा में वाघा बार्डर पर बातचीत की पेशकश की गई है। विदेश मंत्रालय के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के बधाई संदेश के जवाब में 12 जून को भेजे एक पत्र में करतारपुर गलियारे को जल्द शुरू करने को कहा था। 

सूत्रों के मुताबिक कि भारत के इस कदम से करतरपुर गलियारे को लेकर उसकी प्रतिबद्धता जाहिर होती है। दोनों देशों के अधिकारियों के बीच पहले दौर की बातचीत 14 मार्च को अटारी-वाघा बॉडर पर हुई थी। इस सिलसिले में दूसरे दौर की बातचीत दो अप्रैल को होने वाली थी लेकिन पाकिस्तान सरकार की ओर से गलियारे से जुड़ी एक समिति में खालिस्तान समर्थक नेता गोपाल सिंह चावला की नियुक्ति के बाद बातचीत नहीं हो सकी।  

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गत 24 जून को महाराजा रंजीत की बरसी में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान ने  'भारतीय सिख तीर्थयात्री' वीजा जारी किया। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended