संजीवनी टुडे

कर्नाटक:14 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार थमा, मंगलवार को मतदान

संजीवनी टुडे 21-04-2019 19:47:19


बेंगलुरु। कर्नाटक के पश्चिमी और उत्तरी क्षेत्रों की 14 लोकसभा सीटों पर रविवार की शाम को चुनाव प्रचार थम गया। इन क्षेत्रों में 23 अप्रैल मंगलवार को मतदान होना है। प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और भाजपा के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। इस चरण में कई दिग्गजों का राजनीतिक भविष्य दांव पर होगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

मंगलवार को जिन 14 संसदीय क्षेत्रों में मतदान होगा, उनमें चिक्कोडी, बेलगाम, बागलकोट, बीजापुर, गुलबर्गा, रायचूर, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और शिमोगा शामिल हैं। शिमोगा की सीट से दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटे मधु बंगारप्‍पा (जेडीएस), बीवाई राघवेंद्र (भाजपा) मैदान में हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जबकि कलबुर्गी से मल्ल्किार्जुन खड़गे (कांग्रेस) और भाजपा से डॉ. उमेश जाधव जैसे कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं। इस चरण की सभी 14 सीटों पर भाजपा जबकि 11 पर कांग्रेस और तीन पर जेडीएस चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस ने चिक्कोडी, बेलगाम, बागलकोट, गुलबर्गा, रायचूर, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़ और दावणपेरे में अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। जबकि बीजापुर, शिमोगा और उत्तर कन्नड़ से जेडीएस के उम्मीदवार मैदान में है। पिछले आम चुनावों में भाजपा ने 11 सीटें और कांग्रेस ने तीन सीटें जीती थीं।

More From national

Loading...
Trending Now