संजीवनी टुडे

कर्नाटक: विश्वास मत के दौरान गैरहाजिर रहने पर मायावती ने MLA एन. महेश को पार्टी से निकाला

संजीवनी टुडे 24-07-2019 08:31:04

कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान गैरहाजिर रहे बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक एन. महेश को पार्टी सुप्रीमो मायावती ने निष्कासित कर दिया है।


नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान गैरहाजिर रहे बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक एन. महेश को पार्टी सुप्रीमो मायावती ने निष्कासित कर दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार रात ट्वीट में कहा, 'कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के समर्थन में वोट देने के पार्टी हाईकमान के निर्देश का उल्लंघन करके बीएसपी विधायक एन महेश आज विश्वास मत में अनुपस्थित रहे जो अनुशासनहीनता है। इसे पार्टी ने अति गंभीरता से लिया है और इसलिए महेश को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।'

आपको बता दें की विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) की गठबंधन सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी। 225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत के लिए 20 विधायक सदन में उपस्थित नहीं हुए थे। विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने विश्वास मत के बाद सदन के सदस्यों को बताया कि मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी विश्वास मत हासिल नहीं कर सके। उन्होंने बताया कि विश्वास मत के पक्ष में 99 जबकि इसके खिलाफ 105 मत पड़े। 

मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी का कार्यकाल खत्म हो गया. कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव हारने के तुरंत बाद राज्यपाल वजुभाई वाला को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अधिकारियों ने बताया कि परिणाम के तुरंत बाद कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर और अन्य वरिष्ठ सहयोगियों के साथ राजभवन गए और इस्तीफा सौंप दिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

त्यागपत्र में कहा गया, 'अपनी कैबिनेट के साथ मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं और मैं आपसे इसे स्वीकार करने का आग्रह करता हूं।' त्यागपत्र में कहा गया, 'मैं इस मौके पर कार्यकाल के दौरान मुझे और मेरे सहयोगियों को मिले सहयोग के लिए मैं आभारी हूं।'

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended