संजीवनी टुडे

Karnataka Korona LIVE: बेंगलुरु का नया कोरोना हॉटस्पॉट सील, एक मरीज से 9 लोग संक्रमित

संजीवनी टुडे 23-04-2020 19:08:50

कोरोना का हॉटस्पॉट बने शहर के हांगसन्द्रा म्युन्सिपल वार्ड को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार की शाम जारी बुलेटिन के अनुसार



बेंगलुरु। कोरोना का हॉटस्पॉट बने शहर के हांगसन्द्रा म्युन्सिपल वार्ड को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार की शाम जारी बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 18 नए पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। इसमें बेंगलुरु अर्बन से 10 मामले हैं जिनमें से 9 इस वार्ड से हैं जो कोरोना संक्रमित बिहार के 54 वर्षीय मजदूर के सम्पर्क में आये हैं।

क्षेत्र का दौरा करने वाले चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने बताया कि वहां के प्रत्येक नागरिक के परीक्षण का निर्णय लिया गया है और निर्धारित स्थानों पर 184 लोगों को पृथक कर दिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना से संक्रमित उक्त मरीज को बुखार और खांसी की शिकायत थी लेकिन उसके साथियों ने गंभीरता से नहीं लिया। हालत गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां परीक्षण में पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

फिलहाल, करीब एक हजार की आबादी वाला इलाका अब वीरान है। यहां बिहार के 200 प्रवासी मजदूर रहते हैं। स्वास्थ्य कर्मियों ने इस क्षेत्र में छिड़काव और फॉगिंग की है।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में गुरुवार को कोरोना संक्रमित 18 नए मामले सामने आने से राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 445 हो गई है। जबकि 17 लोगों की मृत्यु हो चुकी है और कोरोना वायरस को मात देने के पश्चात 145 लोग घर लौट चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: त्तर प्रदेश बना देश का पहला राज्य, वीडियो कान्फ्रेन्सिंग से चलेगी अदालतें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now