संजीवनी टुडे

कर्नाटक बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

संजीवनी टुडे 16-07-2019 09:38:26

कर्नाटक के 15 बागी विधायकों की याचिका पर आज उच्चतम न्यायालय में सुनवाई होनी है। विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) पर सरकार के इशारे पर अपने इस्तीफे स्वीकार न करने का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की थी। इसी बीच इस्तीफा दे चुके जेडीएस विधायक नारायण गौड़ा भी मुंबई पहुंच गए हैं।


नई दिल्ली। कर्नाटक के 15 बागी विधायकों की याचिका पर आज उच्चतम न्यायालय में सुनवाई होनी है। विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) पर सरकार के इशारे पर अपने इस्तीफे स्वीकार न करने का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की थी। इसी बीच इस्तीफा दे चुके जेडीएस विधायक नारायण गौड़ा भी मुंबई पहुंच गए हैं। वे बागी विधायकों के खेमे में शामिल हो गए। बतादें की पिछली सुनवाई के दौरान शीर्ष न्यायालय ने स्पीकर से यथास्थिति बनाए रखने को कहा था। 

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी गुरुवार को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए प्रस्ताव पेश करेंगे। वहीं कांग्रेस के 13 और जदएस के तीन विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद उनकी सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं।  हालांकि, स्पीकर ने अभी उनके इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं किया है। 

सोमवार को कांग्रेस के मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें भरोसा है कि विधायक पार्टी में लौट आएंगे। अगर उन्होंने विश्वास मत के खिलाफ वोट किया तो सदस्यता रद्द हो जाएगी। इस पर बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि स्पीकर पर विधायकों की सदस्यता रद्द करने का अधिकार नहीं है। येदियुरप्पा का दावा है कि कांग्रेस-जेडीएस सरकार के पास अब बहुमत नहीं है। फ्लोर टेस्ट हुआ तो सरकार गिरेगी।

कुमारस्वामी ने सोमवार रात ट्वीट किया, ‘‘आज SIT ने बेंगलुरु एयर पोर्ट पर रोशन बैग को गिरफ्तार किया। उनसे आईएमए ज्वेल धोखाधड़ी मामले पूछताछ की गई। उनके साथ भाजपा नेता येदियुरप्पा के पीए संतोष भी मौजूद थे। बैग और संतोष चार्टेड फ्लाइट से मुंबई जा रहे थे। बीजेपी नेता योगेश्वर भी मौजूद थे। यह शर्म की बात है। बीजेपी कर्नाटक के उस पूर्व मंत्री की भागने में मदद कर रही थी, जो आईएमए ज्वेल धोखाधड़ी मामले में आरोपी है। भाजपा होर्स ट्रेडिंग मामले में सीधे तौर पर जुड़ी है।’’

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गौरतलब है की उमेश कामतल्ली, बीसी पाटिल, रमेश जारकिहोली, शिवाराम हेब्बर, एच विश्वनाथ, गोपालैया, बी बस्वराज, नारायण गौड़ा, मुनिरत्ना, एसटी सोमाशेखरा, प्रताप गौड़ा पाटिल, मुनिरत्ना और आनंद सिंह इस्तीफा सौंप चुके हैं। वहीं, कांग्रेस के निलंबित विधायक रोशन बेग ने भी इस्तीफा दे दिया। 10 जून को के सुधाकर, एमटीबी नागराज ने इस्तीफा दे दिया था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended