संजीवनी टुडे

संविधान के सिद्धांतों के अनुसार जिम्मेदारी निभाऊंगा: स्पीकर

संजीवनी टुडे 17-07-2019 15:04:08

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस फैसले से उन्हें बागी विधायकों के इस्तीफे पर निर्णय लेने की आजादी मिली है।


बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस फैसले से उन्हें बागी विधायकों के इस्तीफे पर निर्णय लेने की आजादी मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने मुझ पर अतिरिक्त बोझ डाला है, मैं संविधान के सिद्धांतों के अनुसार खुद की जिम्मेदारी निभाऊंगा। मैं ऐसा फैसला लूंगा जो किसी भी तरह से संविधान, न्यायालय और लोकपाल के विपरीत नहीं जाएगा।

रमेशकुमार ने कहा "  मैं सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत और सम्मान करता हूं। जल्द ही शीर्ष अदालत ने इस मुद्दे पर अपना आदेश सुनाया, जिसने राज्य को राजनीतिक उथल-पुथल में धकेल दिया था।" 

अध्यक्ष कुमार ने बुधवार को होसकोटे विधायक एमटीबी नागराज और चिक्कबल्लापुरा विधायक के सुधाकर को उनके इस्तीफ़ों को लेकर उनके समक्ष पेश होने के लिए बुलाया है। कांग्रेस के बागी विधायकों का इस्तीफा स्वीकारने के मसले पर उन्होंने मंगलवार को कहा था कि वह कोर्ट का फैसला आने के बाद ही प्रतिक्रिया देंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now