संजीवनी टुडे

कर्नाटक सरकार ने नहीं जारी की किसानों को पहली किश्त: निर्मला सीतारमण

संजीवनी टुडे 25-02-2019 04:45:00


बेंगलुरु। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने केंद्र सरकार के किसानों को दिए जाने लाभ को अवरुद्ध कर दिया है। दिसम्बर, 2018 में कई राज्यों में किसानों के खातों में पैसा सीधे जमा किया गया था। हालांकि, कर्नाटक में अधिकतर किसानों को अभी तक पहली किश्त प्राप्त नहीं हुई है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल और केरल ने भी किसानों को पैसा नहीं दिया है। यहां एक अनौपचारिक बातचीत में मंत्री ने कहा कि कर्नाटक में लगभग 72 लाख किसानों में 60 से 62 लाख के बीच किसान इसके पात्र हैं लेकिन केवल 2 लाख किसानों को पहली किश्त की राशि मिली है। उन्होंने आरोप लगाया कि लगातार सूखा पड़ने के बावजूद कर्नाटक सरकार किसानों का लाभ नहीं पहुंचा रही है। 

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने 6 लाख करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था, लेकिन केवल 52,000 करोड़ रुपये ही माफ किए गए। निर्मला सीतारमण ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा और कहा कि कुछ लोग खुद पनपना नहीं चाहते थे और दूसरों को भी पनपाना नहीं देना चाहते।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनाने के लिए जनता से भाजपा सरकार को दंडित नहीं करने की अपील की। राजाजीनगर स्थित थिंकर्स फोरम संगठन द्वारा आयोजित एक संवादात्मक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राम मंदिर के बारे में हमने अतिरिक्त जमीन देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended