संजीवनी टुडे

कर्नाटक फ्लोर टेस्ट: सदन में हंगामा, कल तक के लिए स्थगित कार्यवाही, रात भर सदन में ही रहेंगे बीजेपी विधायक

संजीवनी टुडे 19-07-2019 13:07:38

कर्नाटक विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार आज फ्लोर टेस्ट का सामना करने वाली थी, लेकिन सदन में हंगामें की वजह से फ्लोर टेस्ट नहीं हो पाया। आज फ्लोर टेस्ट न होने के विरोध में भाजपा विधायकों ने रात भर सदन में डेरा डालने का फैसला किया है।


नई दिल्ली। कर्नाटक में पिछले काफी सयम से जारी सियासी उठा-पटक पर आज ब्रेक लगने की उम्मीद थी, लेकिन सदन में हंगामेे के बाद स्पीकर ने कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया है। 

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार आज फ्लोर टेस्ट का सामना करने वाली थी, लेकिन सदन में हंगामें की वजह से फ्लोर टेस्ट नहीं हो पाया। आज फ्लोर टेस्ट न होने के विरोध में भाजपा विधायकों ने रात भर सदन में डेरा डालने का फैसला किया है। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में भाजपा पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया। तो वहीं भाजपा ने कांग्रेस-जेडीएस पर जानबूझकर मतदान में देरी का आरोप लगा रही है। 

इसी बीच भाजपा नेताओं ने कर्नाटक के राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। दूसरी ओर कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने विधानसभा में कांग्रेस विधायक श्रीमंत पाटिल की फोटो लहराई। श्रीमंत पाटिल मुंबई के अस्पताल में भर्ती हैं।

-विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए सीएम कुमारस्वामी ने कहा, "मुझे सत्ता की लालसा नही है। यह पद मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। मैं आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उदाहरण स्थापित करना चाहता हूं। मैंने सीएम बनने का सपना नहीं देखा था। मैं एक आकस्मिक सीएम हूं। हमने सरकार को बचाने के लिए काले जादू में लिप्त नहीं हैं।"

-विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक में दिनदहाड़े लोकत्रंत्र की हत्या की गई है। उन्होंने सरकार गठन के मुद्दे पर कहा कि निर्दलीय मेरे पास आए थे उन्होंने कहा था कि बीजेपी सही पार्टी नहीं है।

सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए जेडीएस के विधायकों से संपर्क किया, लेकिन मैंने सरकार बनाने के लिए बीजेपी को संपर्क नहीं किया। कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी लगातार हमें निशाना बना रही है।

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने कहा, "जो लोग मेरे चरित्र पर सवाल उठा रहे हैं, वे देखें कि उनका जीवन कैसा है। जो कोई भी मुझे जानता है वह जानता है कि मेरे पास दूसरों की तरह लाखों रुपये नहीं हैं। मेरे पास इतनी ताकत है कि मैं इस तरह के कामों के बावजूद एक पक्षपातपूर्ण निर्णय ले सकता हूं।"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended