संजीवनी टुडे

Karnataka: Floor Test में फेल हुई कुमारस्वामी सरकार, बीजेपी खेमे में खुशी की लहर

संजीवनी टुडे 23-07-2019 20:13:23

कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद बीजेपी खेमे में खुशी की लहर देखी गई।


नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से चल रहे कर्नाटक का सियासी नाटक का आखिर अंत हो ही गया। कर्नाटक विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार बहुमत साबित नहीं कर सके। मंगलवार शाम को कुमारस्वामी ने सदन में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया, जिसके इसके बाद स्पीकर ने वोटिंग कराई सदन में इस दौरान कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में 99 और विपक्ष में 105 वोट पड़े। इस प्रकार गठबंधन सरकार गिर गई।

विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के 12 बागी विधायकों को मंगलवार सुबह 11 बजे उपस्थित रहने के लिए समन भेजा था, लेकिन उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर बेंगलुरु आने में असमर्थता जाहिर करते हुए मुलाकात के लिए चार सप्ताह का समय मांगा था। 

दो निर्दलीय विधायकों- आर. शंकर और एच. नागेश के आठ जुलाई को मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए सरकार से समर्थन लेकर बीजेपी में जाने के बाद बीजेपी के पास 107 विधायक हो गए जिनमें उसके अपने 105 विधायक हैं। 

कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद बीजेपी खेमे में खुशी की लहर देखी गई।  विधान सौध के बाहर बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मनाते दिखे। उधर सदन में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा विक्टरी साइन दिखाते हुए नजर आए। उनके साथ बीजेपी के सभी विधायक मौजूद दिखे। 

इससे पहले कुमारस्वामी की अगुआई वाली गठबंधन सरकार का बहुमत सिद्ध करने के लिए विधानसभा में कार्यवाही मंगलवार शाम तक जारी रही। सदन में विश्वास प्रस्ताव पर लंबी बहस चली। बहस के बाद बहुमत सिद्ध किया गया जिसमें गठबंधन सरकार असफल रही। इससे पहले मुख्यमंत्री ने 18 जुलाई को लाए अपने प्रस्ताव का जवाब दिया। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended