संजीवनी टुडे

कर्नाटक चुनाव: SC में सुनवाई आज, बहुमत कैसे साबित करेंगे येदियुरप्पा?

संजीवनी टुडे 18-05-2018 09:40:18

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजनीती में घमासान जारी है। राज्यपाल के आदेश पर गुरुवार को येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ तो ले ली लेकिन वे इस पद पर बने रहेंगे या नहीं इसका फैसला आज सुप्रीम कोर्ट करेगा। बता दें, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसपर सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की पीठ उस याचिका पर आज फिर से सुनवाई शुरू करेगी

सुप्रीम कोर्ट की ये सुनवाई काफी महत्वपूर्ण होगी। पुरे देश की नजर आज सुप्रीम कोर्ट पर रहेंगी। बीएस येदियुरप्पा को आज  राज्यपाल द्वारा 15 मई और 16 मई को सौंपे गये पत्रों को सुप्रीम कोर्ट में जमा कराने है। येदियुरप्पा को ये भी बताना होगा कि वे किस तरह से बहुमत हासिल करेंगे। 

येदियुरप्पा के सामने सबसे बड़ी चुनौती बहुमत का आंकड़ा जुटाने की है। फिलहाल बीजेपी के पास 104 विधायक हैं जो बहुमत से 8 कम हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता बी श्रीरामुलु ने दावा किया है कि वो आसानी से बहुमत का आंकड़ा जुटा लेंगे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

कर्नाटक विधानसभा में कुल 225 सीटें हैं जिनमें से 224 सीटों के लिए चुनाव होते हैं। एक सीट पर राज्यपाल एंग्लो-इंडियन समुदाय के किसी सदस्य को मनोनीत करते हैं। 12 मई को कर्नाटक की 222 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ था, जिसमे बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38 सीटों पर जीत मिली। एक सीट केपी जनता पार्टी और एक सीट निर्दलीय विधायक को मिली है।

Rochak News Web

More From national

Trending Now