संजीवनी टुडे

कर्नाटक संकट: वापस मुंबई लौटे बागी विधायक, सुप्रीम कोर्ट आज फिर करेगा मामले की सुनवाई

संजीवनी टुडे 12-07-2019 09:21:05

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कर्नाटक के कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक गुरुवार को विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार से मिले। रमेश कुमार बताया कि जिन विधायकों के इस्तीफे निर्धारित प्रारूप में नहीं थे, वे अब सही प्रारूप में प्राप्त हो गए हैं। वह परखेंगे कि इस्तीफे स्वेच्छा से दिए गए हैं और प्रामाणिक हैं।


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कर्नाटक के कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक गुरुवार को विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार से मिले। रमेश कुमार बताया कि जिन विधायकों के इस्तीफे निर्धारित प्रारूप में नहीं थे, वे अब सही प्रारूप में प्राप्त हो गए हैं। वह परखेंगे कि इस्तीफे स्वेच्छा से दिए गए हैं और प्रामाणिक हैं। इसके बाद ही वह न्यायोचित फैसला लेंगे। वहीं आज सुप्रीम कोर्ट 10 बागी विधायकों की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करेगा। 

बेंगलुरु में स्पीकर से मुलाकात के बाद 14 बागी विधायक गुरुवार शाम को मुंबई लौट गए। सभी रेनेसैंस मुंबई कंवेन्‍शन सेंटर होटल में ठहरे हैं। मुंबई में एक स्थानीय भाजपा नेता ने बताया कि ये विधायक अभी दो और दिन मुंबई में ही रुकेंगे। साथ ही आपको बतादें की आज ही कर्नाटक विधानसभा का मॉनसून सत्र भी शुरू होगा।

बता दें की गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने 10 बागी विधायकों को शाम 6 बजे तक स्पीकर के सामने पेश होने का निर्देश दिया था। जिसके बाद विधायक विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार के समक्ष पेश हुए। स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की परवाह न करते हुए तत्काल फैसला लेने से इन्कार किया और कहा कि उनसे यह उम्मीद नहीं की जानी चाहिए कि वह बिजली की गति से काम करेंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From national

Trending Now
Recommended