संजीवनी टुडे

कर्नाटक : कोरोना वायरस पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या 100 के पार, तीन लोगों की मौत, 08 को किया डिस्चार्ज

संजीवनी टुडे 31-03-2020 22:19:36

कर्नाटक में कोरोना वायरस पॉजिटिव संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में इससे प्रभावितों की कुल संख्या 101 पहुंच गई है। तीन लोगों की मृत्यु हो चुकी है।


बेंगलुरु। कर्नाटक में कोरोना वायरस पॉजिटिव संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में इससे प्रभावितों की कुल संख्या 101 पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार को जारी बुलेटिन में यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि कुल 101 मामलों में तीन लोगों की मृत्यु हो चुकी है और आठ लोग उपचार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं।

कोरोना के कारण हुई तीम मौत के मामले में एक 60 वर्षीय महिला है, जो कलबुर्गी की निवासी है और उसको स्थानीय अस्पताल में पृथक रखा गया है। इसके अलावा 62 वर्ष की एक अन्य महिला है जिसको बेंगलुरु के अस्पताल में पृथक रखा गया है। वहीं, बेंगलुरु के निवासी एक व्यक्ति को भी बेंगलुरु के अस्पताल में पृथक रखा गया है। 

स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलू ने सोमवार रात को कहा था कि बेल्लारी जिले के होसपेट के एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं, जो हाल में बेंगलुरु गए थे। इनमें एक व्यक्ति 58 तथा दूसरा 48 वर्ष का है तथा 26 वर्षीय एक युवती शामिल है। सात नये मामलों में बेंगलुरु निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति और कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करा रहे व्यक्ति के संपर्क में आया एक व्यक्ति और 19 वर्षीय एक शख्स है जो हाल में न्यूयॉर्क से लौटा था। एक अन्य संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए दो व्यक्तियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मैसूरु के 35 और 41 वर्ष की आयु के दो पुरुष एक संक्रमित मरीज के संपर्क में हैं, को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा चिक्कबल्लापुर के गौरीबिदनुर निवासी 40 वर्षीय महिला भी है जिसका उपचार चल रहा है। साथ ही दक्षिण कन्नड़ निवासी 34 साल का व्यक्ति है, जो दुबई से 18 मार्च को भारत लौटा था। वह दक्षिण कन्नड़ के अस्पताल पृथक है। इसके अलावा उत्तर कन्नड़ के भटकल निवासी 26 वर्षीय युवक ने 20 मार्च को दुबई से भारत की यात्रा की थी। उसे उत्तर कन्नड़ के अस्पताल में पृथक रखा गया है।

यह खबर भी पढ़े: निजामुद्दीन कार्यक्रम का कनेक्शन चंबा से निकलने पर प्रशासन अलर्ट, जिले के चौदह लोग सूची में शामिल

यह खबर भी पढ़े: छत्तीसगढ़ से तबलीग में शामिल हुए 25 लोगों की पहचान कर किया क्वारनटाईन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended