संजीवनी टुडे

कर्नाटक: सीएम येदियुरप्पा ने राज्य विधानसभा में जीता विश्वास प्रस्ताव

संजीवनी टुडे 29-07-2019 12:28:12

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने सोमवार को विधानमसभा में बहुमत हासिल कर लिया। येदियुरप्पा ने कम संख्या बल वाली विधानसभा में एक पंक्ति का प्रस्ताव पेश किया जिसमें कहा गया कि सदन को उनके नेतृत्व वाली सरकार में भरोसा है। अपनी टिप्पणी में येदियुरप्पा ने कहा कि वह प्रतिशोध की राजनीत में लिप्त नहीं होंगे और वह भूलने एवं माफ करने के सिद्धांत में विश्वास करते हैं।


नई दिल्ली। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने सोमवार को विधानमसभा में बहुमत हासिल कर लिया। येदियुरप्पा ने कम संख्या बल वाली विधानसभा में एक पंक्ति का प्रस्ताव पेश किया जिसमें कहा गया कि सदन को उनके नेतृत्व वाली सरकार में भरोसा है। अपनी टिप्पणी में येदियुरप्पा ने कहा कि वह 'प्रतिशोध की राजनीत' में लिप्त नहीं होंगे और वह 'भूलने एवं माफ करने के सिद्धांत' में विश्वास करते हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक तंत्र पटरी से उतर चुका है और उनकी प्राथमिकता इसे वापस पटरी पर लाने की है। बहुमत साबित करने के बाद मुख्यमंत्री येडियुरप्पा ने कहा, 'मैं किसी के खिलाफ बदले की राजनीति के साथ काम नहीं करता हूं। इसलिए अब भी नहीं करूंगा। हमारी सरकार किसानों के लिए काम करना चाहती है, इसलिए मैं सभी से अपील करता हूं कि सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव का समर्थन करें।'

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) और कांग्रेस के 17 बाग़ी विधायकों को अयोग्य क़रार दिए जाने के बाद बहुमत का आंकड़ा अब 105 रह गया था। नए समीकरण के अनुसार, भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिए अब इतने ही विधायकों के समर्थन की जरूरत थी। अकेले बीजेपी के पास यह आंकड़ा मौजूद है, लिहाजा येडियुरप्पा को बहुमत साबित करने में कोई मुश्किल नहीं आई। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended