संजीवनी टुडे

Karnataka Bypolls Results: कर्नाटक की 15 सीटों के उपचुनाव के नतीजे आज

संजीवनी टुडे 09-12-2019 08:10:08

कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज होगी। बता दें कि कर्नाटक में चार महीने पुरानी बीजेपी की अगुवाई वाली बीएस येदियुरप्पा सरकार के लिए इन उपचुनावों के परिणाम बेहद महत्वपूर्ण हैं


नई दिल्ली। कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज होगी। बता दें कि कर्नाटक में चार महीने पुरानी बीजेपी की अगुवाई वाली बीएस येदियुरप्पा सरकार के लिए इन उपचुनावों के परिणाम बेहद महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी को 223 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए कम से कम 7 सीटें चाहिए।

यह भी पढ़े: साध्वी प्राची ने कहा- बलात्कार-आतंकवाद, नक्सलवाद नेहरू खानदान की देन

सभी सीटों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरु होगी और दोपहर तक सभी सीटों के नतीजे आ जाने की संभावना है। येदियुरप्पा ने रविवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि उनकी पार्टी कम से कम 13 सीटें जीतेंगी। उन्होंने कहा, ''हम अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। यहां तक कि लोगों को भी हमसे यही उम्मीदें हैं।"

यह भी पढ़े: आज गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा में पेश करेंगे नागरिकता संशोधन विधेयक

भाजपा ने पार्टी में शामिल हुए 16 में से 13 अयोग्य विधायकों को उनके संबंधित क्षेत्रों से टिकट दिया है। उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और जद (एस) के टिकटों पर जीत हासिल की थी। जिन 15 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है उनमें 12 पर कांग्रेस और तीन पर जद (एस) का कब्जा था।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended