संजीवनी टुडे

कर्नाटक: आज शाम 6 बजे तक तय होगा कांग्रेस-जेडीएस सरकार का भविष्य

संजीवनी टुडे 23-07-2019 08:31:26

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जेडीएस गठबंधन सरकार की आजअग्निपरीक्षा है। सोमवार को फ्लोर टेस्ट से पहले तकरीबन 10 घंटे की बहस के बाद भी कुमारस्वामी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। विधानसभा स्पीकर ने आज एक बार फिर से फ्लोर टेस्ट की डेडलाइन शाम 6 बजे तक की रखी है।


नई दिल्ली। कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जेडीएस गठबंधन सरकार की आजअग्निपरीक्षा है। सोमवार को फ्लोर टेस्ट से पहले तकरीबन 10 घंटे की बहस के बाद भी कुमारस्वामी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। विधानसभा स्पीकर ने आज एक बार फिर से फ्लोर टेस्ट की डेडलाइन शाम 6 बजे तक की रखी है। स्पीकर केआर रमेश कुमार ने सोमवार को तकरीबन आधी रात तक सदन चलने के बाद उसे मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया था। उन्होंने कहा था कि मंगलवार को शाम 6 बजे तक फ्लोर टेस्ट हो जाएगा।

20 विधायक सदन से रहे गैरहाजिर 
सोमवार को सदन की कार्यवाही के दौरान कुल 20 विधायक गैरहाजिर रहे। इनमें सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस के 17 विधायकों के अलावा 2 निर्दलीय और 1 बीएसपी विधायक एन महेश शामिल हैं। इनमें कांग्रेस के रमेश जारकीहोली, महेश कुमटल्ली, प्रतापगौड़ा पाटिल, शिवराम हेब्बार, बीसी पाटिल, एसटी सोमशेखर, बैरटी बसवराज, एमटीबी नागराज, डॉ के सुधाकर, आर रोशन बेग, आनंद सिंह, मुनीरत्ना, स्वास्थ्य के आधार पर कांग्रेस विधायक श्रीमंत पाटिल और बी नागेंद्र, जेडीएस से एच विश्वनाथ, गोपालैया तथा नारायण गौड़ा, निर्दलीय आर शंकर और नागेश तथा  बसपा के प्रो. एन महेश हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

क्या है बहुमत का गणित 
स्पीकर और मनोनीत सदस्यों को मिलाकर सदन की कुल संख्या 225 है। इसमें से 17 सदस्यों के सदन में शामिल नहीं होने की संभावना है। 17 में से 12 कांग्रेस के, 3 जेडी(एस) के विधायक हैं और 2 कांग्रेसी विधायक अस्पताल में भर्ती हैं। इस तरह अब सदन की संख्या 208 रह जाती है। बहुमत साबित करने के लिए 105 वोटों की जरूरत होगी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended