संजीवनी टुडे

कर्नाटक: 12 सीटों पर BJP का परचम, 2 पर सिमटी कांग्रेस तो यह पार्टी गिरी औंधे मुंह, नोटा से भी कम वोट मिले

संजीवनी टुडे 09-12-2019 17:20:52

कर्नाटक में हुए राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा को बड़ी राहत मिली हैं। पार्टी ने कांग्रेस और अन्य दलों को मात देते हुए 15 में से 12 सीट अपने नाम की है। कांग्रेस के खाते में दो सीटें गई, जबकि जेडीएस अप


नई दिल्ली। कर्नाटक में हुए राज्य विधानसभा चुनावों  में भाजपा को बड़ी राहत मिली हैं। पार्टी ने कांग्रेस और अन्य दलों को मात देते हुए 15 में से 12 सीट अपने नाम की है। कांग्रेस के खाते में दो सीटें गई, जबकि जेडीएस अपना खाता नहीं खोल पाई। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। महाराष्ट्र की हार से उबरने के लिए बीजेपी के लिए यह बड़ी जीत हैं। कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में करारी हार के बाद पार्टी के विधायक दल के नेता एम सिद्धारमैया ने इस्तीफा दे दिया है। 

यह खबर भी पढ़ें:​ 293 मत से नागरिकता संशोधन विधेयक प्रस्ताव स्वीकार; ओवैसी बोले- मूल ढांचे का उल्लंघन, इससे देश को होगा नुकसान

इस्तीफे की घोषणा करते हुए सिद्धारमैया ने कहा, 'विधायक दल का नेता होने के नाते मेरा फर्ज है कि मैं लोकतंत्र का सम्मान करूं। मैंने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।' बीएस येडियुरप्पा की रणनीति ने विपक्ष को चारों खाने चित कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ नागरिकता संशोधन विधेयक का बसपा ने किया विरोध

 वही कर्नाटक विधानसभा उप चुनावों में पूर्व प्रधानमंत्री एच टी देवेगौड़ा और उनके पुत्र एच डी कुमारस्वामी की पार्टी जनता दल सेक्यूलर को तगड़ी मुंह की खानी पड़ी। उप चुनावों में पार्टी का खाता भी नहीं खुल सका है और 3 विधानसभा सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी को नोटा (NOTA) से भी कम वोट मिले हैं। बता दें कांग्रेस और जेडीएस के 17 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद 15 सीटों पर उपचुनाव कराया गया।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended