संजीवनी टुडे

कर्नाटक : भाजपा ने सभी वर्तमान 21 सांसदों को दिया टिकट

संजीवनी टुडे 22-03-2019 12:06:43


बेंगलुरु। अपेक्षा के अनुरूप भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक के 28 में से 21 निर्वाचन क्षेत्रों की पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें सभी वर्तमान सांसदों को टिकट दिया गया है। हालांकि आधा दर्जन से अधिक सीटों पर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है।

भाजपा में शामिल होने वाले चिंचोली से कांग्रेस विधायक रहे डॉ उमेश जाधव, जिनकी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा अभी भी अध्यक्ष के पास लंबित है, को लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ कलबुर्गी आरक्षित क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है। जाधव को कांग्रेस विधायक दल के नेता ने सिद्धारमैया ने पार्टी से निष्कासित करने की सिफारिश की है।मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

गुरुवार को पूर्व मेयर और केपीसीसी नेता रमेश ने स्पीकर से गुहार लगाईं है कि पार्टी विधायक जाधव के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाए, जो पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। डॉ. उमेश जाधव को स्पीकर कार्यालय द्वारा उनके खिलाफ प्रस्तुत शिकायतों की जांच के लिए 25 मार्च को उनके पेश होने के लिए बुलाया गया है। 

ऐसे में राजनीतिक हलकों में महसूस किया गया है कि भगवा पार्टी उनकी उम्मीदवारी को रोक सकती है, क्योंकि उक्त विधायक को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य होने के खतरे का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में उनको अंततः इस चुनाव में लड़ने से रोक दिया जाएगा।

एक अन्य कांग्रेसी और पूर्व मंत्री ए. मंजू भी कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए हैं। उनको पार्टी के टिकट से हासन से चुनाव लड़ने के लिए पुरस्कृत किया गया है। इस सीट पर पहले से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्जवल रेवन्ना के चुनाव लड़ने की बात चल रही है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

चित्रदुर्गा जिला भाजपा इकाई अब ए नारायणस्वामी को पार्टी की तरफ से टिकट देने की घोषणा के विभाजित है, जो होलालकेरे और होसदुर्गा विधायकों की इच्छा के खिलाफ है। उन्होंने भुवी और एससी समुदाय से किसी भी आकांक्षी को टिकट दिए जाने की मांग की थी, लेकिन पार्टी ने मांग को मानने से इनकार कर दिया था। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended