संजीवनी टुडे

कर्नाटक : फर्जी वोटर कार्ड मिलने के बाद आरआर नगर में टला चुनाव, अब इस दिन होगी वोटिंग

संजीवनी टुडे 11-05-2018 21:55:24

नई दिल्ली। कर्नाटक के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र के एक फ्लैट से मतदाता पहचान पत्र बरामद होने के बाद चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने इस सीट पर मतदान स्थगित करने का फैसला किया है। इस सीट पर अब 12 मई की बजाय 28 मई को वोटिंग होगी और मतगणना के लिए 31 मई की तारीख तय की गई है। 

सूत्रों के मुताबिक, आरआर नगर सीट के एक फ्लैट से करीब 10,000 मतदाता पहचान पत्र बरामद हुए थे। आयोग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक इस सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिये तमाम वस्तुयें बांटने और भारी मात्रा में फर्जी मतदाता पहचान पत्रों की बरामदगी जैसी अन्य घटनाओं की शिकायतें शुरुआती जांच में ठीक पाये जाने के बाद यह फैसला किया है। 

ू

मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत, चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और अशोक लवासा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि RR नगर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को पैसा, मंहगे उपहार और अन्य वस्तुयें वितरित करने की शिकायतें मिली हैं।  

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

इस मुद्दे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में एक-दूसरे पर आरोप लगाने की होड़ लगी है।  इस मुद्दे पर कांग्रेस के कुछ नेता चुनाव आयोग से मुलाकात करने पहुंचे हैं। कांग्रेस की ओर से मोतीलाल वोहरा, प्रमोद तिवारी, अमीबेन याज्ञनिक, विवेक तन्खा चुनाव आयोग पहुंचे हैं। वहीं बीजेपी ने सिद्धारमैया सरकार पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए राज्यभर में चुनाव रद्द कराने की मांग की थी। 

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended